लाइव टीवी

वधवान परिवार को यात्रा की इजाजत देकर फंसा IPS अधिकारी, सरकार ने दिए जांच के आदेश
Mumbai News in Hindi

भाषा
Updated: April 10, 2020, 6:26 PM IST
वधवान परिवार को यात्रा की इजाजत देकर फंसा IPS अधिकारी, सरकार ने दिए जांच के आदेश
अनिल देशमुख ने कहा, वधवान परिवार को यात्रा की इजाजत देने में IPS अधिकारी की भूमिका की जांच होगी (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र (Maharashtra) के गृह मंत्री ने कहा कि कपिल और धीरज वधवान के खिलाफ आईपीसी की धारा 188,269,270,34 और कोविड-19 नियमावली की धारा 11 के तहत कार्रवाई की जाएगी.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) ने शुक्रवार को कहा कि लॉकडाउन (Lockdown) के बावजूद डीएचएफएल के प्रमोटर कपिल और धीरज वधवान को यात्रा की इजाजत देने में प्रधान सचिव अमिताभ गुप्ता की भूमिका की राज्य सरकार जांच करेगी. देशमुख ने कहा कि अतिरिक्त मुख्य सचिव मनोज सौनिक यह जांच करेंगे.

कपिल और धीरज यस बैंक तथा डीएचएफएल धोखाधड़ी मामलों में आरोपी हैं. देशमुख ने एक वीडियो बयान में कहा कि कपिल और धीरज वधवान के खिलाफ आईपीसी की धारा 188,269,270,34 और आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51(बी) तथा कोविड-19 नियमावली की धारा 11 के तहत कार्रवाई की जाएगी.

बीजेपी नेता की ट्वीट की आलोचना



गृह मंत्री ने बीजेपी नेता किरीट सोमैया की भी आलोचना की, जिन्होंने इस घटना को लेकर उनके इस्तीफे की मांग की है. देशमुख ने कहा कि केंद्र सरकार को किसी आईपीएस अधिकारी को बर्खास्त करने की शक्तियां हैं. अमिताभ गुप्ता राज्य के गृह विभाग में विशेष प्रधान सचिव हैं और वह एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हैं. इससे पहले, दिन में राज्य सरकार ने गुप्ता को अनिवार्य अवकाश पर भेज दिया.



IPS अधिकारी को छुट्टी पर भेजा

दरअसल, ये खबरें आई थी कि अमिताभ गुप्ता ने वधवान परिवार को मौजूदा लॉकडाउन के दौरान महाबलेश्वर जाने में कथित तौर पर मदद की है. देशमुख ने ट्वीट किया कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ हुई चर्चा के मुताबिक आईपीएस अमिताभ गुप्ता को तत्काल प्रभाव से अनिवार्य अवकाश पर भेजा गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 10, 2020, 6:26 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading