लाइव टीवी

कोरोनावायरस ने मुंबई की बढ़ाई टेंशन, संदेह में एक और शख्स अस्पताल में भर्ती

भाषा
Updated: January 27, 2020, 4:11 PM IST
कोरोनावायरस ने मुंबई की बढ़ाई टेंशन, संदेह में एक और शख्स अस्पताल में भर्ती
कोरोनावायरस के संदेह में मुंबई में एक और व्यक्ति अस्पताल में भर्ती

कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण के संदेह में 36 वर्षीय एक व्यक्ति को मुंबई के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

  • Share this:
मुंबई. कोरोनावायरस (Coronavirus) के संक्रमण के संदेह में 36 वर्षीय एक व्यक्ति को मुंबई के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. यह मुंबई में इस तरह का चौथा मामला है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. दक्षिण मुंबई के ताड़देव निवासी व्यक्ति को कस्तूरबा अस्पताल में निगरानी में रखा गया है.

अधिकारियों ने बताया कि मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Airport) पर यात्रियों की जांच के बाद संभावित संक्रमण के खतरे को देखते हुए पिछले हफ्ते तीन व्यक्तियों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. अधिकारियों ने बताया कि तीनों को 25 जनवरी को एहतियाती तौर पर भर्ती करवाया गया.

चीन में अब तक 80 लोगों को हो चुकी मौत
दरअसल, चीन में कोरोनावायरस से बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हैं और इसके चलते वहां 80 लोगों की मौत हो चुकी है. इसी के मद्देनजर मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर 19 जनवरी से 2,700 यात्रियों की कोरोनावायरस संक्रमण की जांच (थर्मल स्क्रीनिंग) हो चुकी है. हालांकि, महाराष्ट्र में अब तक इस तरह के संक्रमण का कोई भी मामला सामने नहीं आया है.

कोरोनावायरस में होते हैं ये लक्षण
कोरोनावायरस विषाणुओं का एक बड़ा समूह है जो सामान्य जुकाम से लेकर श्वास तंत्र की गंभीर समस्या तक पैदा कर सकता है. चीन में जिस वायरस से संक्रमित होकर लोगों की जान जा रही है, वह इससे अलग किस्म का है और इसे पहले कभी नहीं देखा गया. कोरोनावायरस से संक्रमित होने पर व्यक्ति में बुखार, जुकाम, सांस लेने में तकलीफ, हांफना जैसे लक्षण नजर आते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 4:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर