मंत्री बने रहेंगे राधाकृष्ण विखे पाटिल लेकिन बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी ये नसीहत
Mumbai News in Hindi

मंत्री बने रहेंगे राधाकृष्ण विखे पाटिल लेकिन बॉम्बे हाईकोर्ट ने दी ये नसीहत
गौरतलब है कि राधाकृष्ण विखे पाटिल महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेता थे और कुछ ही समय पहले उन्होंने बीजेपी ज्वाइन की थी.

बॉम्बे हाईकोर्ट ने राधाकृष्ण विखे पाटिल और दो अन्य नेताओं को मंत्री बनाए जाने के फैसले को खारिज करने से इनकार कर दिया है. लेकिन कोर्ट ने यह भी कहा है कि राजनीतिक फायदे के लिए इस तरह की नियुक्तियां नैतिक तौर पर ठीक नहीं हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 13, 2019, 4:19 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay Highcourt) ने राधाकृष्ण विखे पाटिल (Radhakrishna Vikhe Patil) और दो अन्य नेताओं को मंत्री बनाए जाने के फैसले को खारिज करने से इनकार कर दिया है. लेकिन कोर्ट ने यह भी कहा है कि राजनीतिक फायदे के लिए इस तरह की नियुक्तियां नैतिक तौर पर ठीक नहीं हैं.

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री 
गौरतलब है कि राधाकृष्ण विखे पाटिल महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेता थे और कुछ ही समय पहले उन्होंने बीजेपी ज्वाइन की थी. इसके बाद राज्य की बीजेपी सरकार ने उन्हें मंत्री बना दिया. पाटिल की नियुक्ति के विरोध में बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी. जिस पर कोर्ट ने फैसला दिया है.

'संभव है जीत के कारण हो आकर्षण'
याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस एससी धर्माधिकारी और जीएस पटेल ने कहा कि इसी साल लोकसभा चुनाव हुए हैं जिसमें बीजेपी को बहुमत मिला है. संभव है इस जीत की वजह से दूसरी पार्टी के नेता बीजेपी की ओर आकर्षित हो रहे हों.



पीठ ने विखे पाटिल, राकांपा से शिवसेना में आए जयदत्त क्षीरसागर और आरपीआई (ए) नेता अविनाश महातेकर की राज्य में देवेंद्र फड़णवीस के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्री पद पर नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दी.

ये थी याचिका
याचिका दायर करने वाले सुरेंदर अरोड़ा और संदीप कुलकर्णी ने मुताबिक संविधान के अनुसार दल-बदल के आधार पर मंत्री अयोग्य हो जाते हैं. इसी आधार पर तीनों मंत्रियों की नियुक्ति रद्द करने की मांग की गई थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया.

कई नेता हुए शामिल
बीते कुछ समय के दौरान एनसीपी और कांग्रेस के कई नेता बीजेपी-शिवसेना गठबंधन में शामिल हुए हैं. हाल ही में एनसीपी के दिग्गज नेता रहे अब्दुल सत्तार ने शिवसेना ज्वाइन की है. कई मजबूत नेताओं के लगातार पाला बदलने की वजह से कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन कमजोर होता दिख रहा है.
ये भी पढ़ें:

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा आज शाम 6 बजे शिवसेना में हो सकते हैं शामिल

महाराष्‍ट्र: NCP को झटका, भास्‍कर जाधव इस्‍तीफा देकर शिवसेना में होंगे शामिल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज