लाइव टीवी

आठवले ने कहा- महाराष्ट्र में BJP ही बनाएगी सरकार, इसलिए शिवसेना ना फंसाए पेंच

News18India
Updated: November 6, 2019, 4:04 PM IST
आठवले ने कहा- महाराष्ट्र में BJP ही बनाएगी सरकार, इसलिए शिवसेना ना फंसाए पेंच
रामदास आठवले ने शिवसेना को भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने की सलाह दी है.

रामदास आठवले(Ramdas Athawale) ने कहा कि शिवसेना (Shiv Sena) एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) के साथ मिलकर सरकार बनाने के लिए सोच रही है. यह बाला साहेब ठाकरे (Bala Saheb Thackeray) की सोच से विपरीत है.

  • News18India
  • Last Updated: November 6, 2019, 4:04 PM IST
  • Share this:
मुंबई. केंद्रीय मंत्री और आरपीआई (RPI) के मुखिया रामदास आठवले (Ramdas Athawale) ने एक बार फिर शिवसेना (Shiv Sena) को जिद छोड़कर भाजपा (BJP) के साथ मिलकर सरकार बनाने की सलाह दी है. आठवले ने कहा कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीजेपी ही सरकार बनाएगी. सात या आठ नवंबर को भाजपा का मुख्यमंत्री (Chief Minister) शपथ ले सकता है.

आठवले ने कहा कि महाराष्ट्र (Maharashtra) की जनता ने जनमत एनडीए (NDA) के पक्ष में दिया है. ऐसे में शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की सरकार बनना राजनीति के अनुकूल नहीं है. इस बार सरकार बनाने के लिए शिवसेना अहम भूमिका में है, ऐसे में वह जिद करके कोई पेंच न फंसाए.

बाला साहब के विचारों से दूर हो रही शिवसेना
आठवले ने कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना- एनसीपी और कांग्रेस के समर्थन से सरकार बनाने के लिए अगर सोच रही है तो यह अच्छी बात नहीं है, ऐसा करके शिवसेना बाला साहेब के विचारों से दूर हो रही है. आठवले ने कहा कि अगर शिवसेना बीजेपी के साथ मिलकर सरकार नहीं बनाती तो हमारे पास 120 विधायक हैं और सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते बीजेपी सरकार बनाएगी. इसलिए हम शिवसेना को कहना चाहते हैं कि वह भाजपा के साथ मिलकर सरकार बना ले.

शिवसेना के विधायक NCP के साथ नहीं जाना चाहते
आठवले ने कहा कि भाजपा के साथ सरकार बनाते ही दूसरी पार्टी के विधायक उसके साथ आ जाएंगे. भाजपा के साथ शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस से टूटकर विधायक आ सकते हैं. शिवसेना के बहुत से विधायक हैं जो नहीं चाहते कि कांग्रेस-एनसीपी के साथ शिवसेना सरकार बनाए. वहीं कांग्रेस और एनसीपी में भी बहुत से ऐसे विधायक हैं जो शिवसेना के साथ सरकार बनाने के पक्ष में नहीं हैं.

शरद पवार से बीजेपी को समर्थन देने के लिए कहूंगा
Loading...

आठवले ने कहा कि मैं शरद पवार से मिलूंगा और पवार से बात करूंगा कि आप शिवसेना को नहीं बल्कि बीजेपी को समर्थन दें. गडकरी जी से भी मैंने मुलाकत की है और मांग की है कि वह शिवसेना को समझाएं. गडकरी जी ने कहा की वो शिवसेना को समझाने की कोशिश कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- वकील VS दिल्ली पुलिस LIVE: पुलिस मुख्यालय के बाहर CRPF तैनात, वकीलों का हंगामा जारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 3:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...