लाइव टीवी

महाराष्ट्र की राजनीति पर आठवले का बड़ा बयान- कहा, भूकंप आने वाला है

News18Hindi
Updated: December 16, 2019, 4:15 AM IST
महाराष्ट्र की राजनीति पर आठवले का बड़ा बयान- कहा, भूकंप आने वाला है
रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के मुखिया और केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने महाराष्ट्र की राजनीति पर बड़ा बयान दिया है.

आरपीआई (RPI) के मुखिया रामदास आठवले (Ramdas Athawale) ने कहा कि एक बार देवेंद्र फड़णवीस और अजीत पवार का भूकंप आ चुका है. उसके बाद उद्धव ठाकरे जी का भूकंप आया. अब आगे कोई न कोई भूकंप और आने वाला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 16, 2019, 4:15 AM IST
  • Share this:
मुंबई. रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के मुखिया और केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले (Ramdas Athawale) ने महाराष्ट्र की राजनीति पर बड़ा बयान दिया है. आठवले ने कहा कि ये दो महीने (नवंबर और दिसंबर) भूकंप वाले महीने हैं.

आठवले ने कहा कि एक बार देवेंद्र फड़णवीस और अजीत पवार का भूकंप आ चुका है. उसके बाद उद्धव ठाकरे जी का भूकंप आया. उन्होंने कहा कि आगे कोई न कोई भूकंप और आने वाला है, जिसको हम देखेंगे. आठवले का यह बयान महाराष्ट्र की राजनीति से जुड़ा हुआ है. इस बयान के बाद लोग महाराष्ट्र में किसी बड़े राजनीतिक उलटफेर होने का कयास लगा रहे हैं.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 2019 में जनता ने किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं दिया था, जिसके बाद बीजेपी और शिवसेना के बीच मुख्यमंत्री के पद को लेकर खींचतान चलती रही थी. इसके कारण महाराष्ट्र में एक महीने तक सरकार नहीं बन पाई थी. इस बीच शिवसेना ने बीजेपी से अपने तीस साल पुराने रिश्ते को तोड़ लिया था.

महाराष्ट्र में इन तमाम घटनाक्रम के बीच एनसीपी के अजीत पवार ने बीजेपी को अपना समर्थन देकर 72 घंटे की सरकार बना ली थी. जिसमें अजीत पवार उप मुख्यमंत्री बने थे. इसके बाद शरद पवार ने एनसीपी के सभी विधायकों को अपने पाले में कर लिया था. जिसके चलते अजीत पवार ने सरकार से इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने भी इस्तीफा दे दिया था.

इसके बाद शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाया था. बता दें कि विधानसभा चुनाव 2019 में महाराष्ट्र में बीजेपी को 105, शिवसेना को 56, एनसीपी को 54 और कांग्रेस को 44 सीटें मिली थी.

ये भी पढ़ें- फडणवीस बोले- राहुल गांधी के खिलाफ विधानसभा में निंदा प्रस्ताव लाएगा विपक्ष

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2019, 4:12 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर