लाइव टीवी

Ayodhya Verdict: उद्धव ठाकरे ने किया SC के फैसले का स्वागत, जल्द जाएंगे अयोध्या

News18Hindi
Updated: November 9, 2019, 5:19 PM IST
Ayodhya Verdict: उद्धव ठाकरे ने किया SC के फैसले का स्वागत, जल्द जाएंगे अयोध्या
राम मंदिर पर फैसले के बाद उद्धव ठाकरे ने अहम बयान दिया है. (फाइल फोटो)

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कहा कि आज के दिन वह बाल ठाकरे (Bal Thackeray) और अशोक सिंघल को याद कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2019, 5:19 PM IST
  • Share this:
मुंबई. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने राम मंदिर (Ram mandir) पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने कहा कि आज का दिन भारत के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा. सभी ने फैसला स्वीकार कर लिया है. उन्होंने कहा, 'आज के दिन मैं बाल ठाकरे और अशोक सिंघल को याद कर रहा हूं.' इसके साथ ही उद्धव ने ऐलान किया कि वह 24 नवंबर को अयोध्या जाएंगे.

'बीजेपी नहीं ले सकती फैसले का श्रेय'
बता दें कि अयोध्‍या विवाद पर फैसले से पहले शुक्रवार को उद्धव ठाकरे ने कहा था, 'भाजपा नेतृत्व वाली एनडीए सरकार सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या विवाद पर दिए जाने वाले फैसले का श्रेय नहीं ले सकती है. हमने सरकार से निवेदन किया था कि राम मंदिर बनाए जाने को लेकर कानून बनाना चाहिए, लेकिन सरकार ने ऐसा नहीं किया. अब जब सुप्रीम कोर्ट इस मामले में फैसला सुनाने जा रही है तो सरकार इसका श्रेय नहीं ले सकती है.'

'अयोध्या में मंदिर, महाराष्ट्र में सरकार'

शिवसेना नेता संजय राउत ने भी अयोध्‍या विवाद पर फैसले पर ट्वीट कर खुशी जताई. उन्‍होंने कहा कि पहले मंदिर फिर सरकार.



एनसीपी ने भी किया समर्थन
वहीं, एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने भी अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले का स्वागत किया है. शीर्ष अदालत ने विवादित स्थान पर राम मंदिर के निर्माण को लेकर ऐतिहासिक फैसला दिया है. पवार ने कहा कि शीर्ष अदालत का सर्वसम्मति से लिया गया फैसला एक गंभीर चिंता का समाधान करेगा जो देश को परेशान कर रही थी.

राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख ने कहा, 'न्यायपालिका ने समाज के सभी वर्गों के हितों के संरक्षण की बात की है. यह अच्छी बात है.' एनसीपी अध्यक्ष ने लोगों से शांति और सौहार्द्र बनाए रखने की अपील करते हुए कहा, ‘एक महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक फैसला दिया गया है. समाज के सभी वर्गों को इसका स्वागत और सम्मान करना चाहिए.'

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें: 

महाराष्ट्र की जनता को बेसहारा नहीं छोड़ेंगे, हमारे पास सभी विकल्‍प खुले: उद्धव
Ayodhya Verdict: मुंबई के मुस्लिम नेताओं ने SC के फैसले को किया स्वीकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 4:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...