लाइव टीवी

पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट पर वोट के लिए पैसे बांटने का आरोप, कार्यकर्ताओं का हंगामा

News18Hindi
Updated: October 20, 2019, 11:54 AM IST
पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट पर वोट के लिए पैसे बांटने का आरोप, कार्यकर्ताओं का हंगामा
पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा नालासोपारा से शिवसेना के उम्मीदवार हैं. (फाइल फोटो)

नालासोपारा (Nalasopara) में बहुजन विकास आघाडी (Bahujan Vikas Aaghadi) और शिवसेना (Shiv Sena) के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झड़प हुई. मामला इतना बिगड़ गया कि पुलिस को हालात संभालने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 20, 2019, 11:54 AM IST
  • Share this:
मुंबई. नालासोपारा (Nalasopara) में बहुजन विकास आघाडी (Bahujan Vikas Aaghadi) और शिवसेना (Shiv Sena) के कार्यकर्ताओं के बीच जमकर झड़प हुई. मामला इतना बिगड़ गया कि पुलिस को हालात संभालने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा. वहीं, नालासोपारा के कई इलाकों में अर्द्धसैनिकों बलों की तैनाती कर दी गई. इलाके में CRPF की कई कंपनियां मौजूद हैं. उप्रदवियों को रोकने के लिए कई जगहों पर नाकेबंदी भी की गई है. दरअसल, नालासोपारा विधानसभा सीट से शिवसेना उम्मीदवार और पूर्व एनकाउंटर स्पेशलिस्ट प्रदीप शर्मा (Pradeep Sharma) पर आदर्श आचार संहिता (Model Code Of Conduct) उल्लंघन करने का आरोप लगा है. बहुजन विकास अघाडी का कहना है कि प्रदीप शर्मा ने वोट हासिल करने के लिए लोगों के बीच पैसे बांटे हैं.

शविवार को चुनाव प्रचार का आखिरी दिन था. शिवसेना उम्मीदवार प्रदीप शर्मा नालासोपारा से सटे निलेगांव पहुंचे थे. यहां पर बहुजन विकास आघाडी के कार्यकर्ताओं और ग्रामीण लोगों ने उनकी गाड़ी को घेर लिया. बहुजन विकास आघाडी के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि अपने साथ पांच गाड़ियों के काफिले के साथ पहुंचे प्रदीप शर्मा निलेगांव में पैसे बांट रहे थे.



गाड़ी की जांच कराने की कर रहे थे मांग
Loading...

इस घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस से बहुजन विकास आघाडी के कार्यकर्ताओं ने गाड़ी की जांच करवाने की मांग शुरू कर दी. उनलोगों ने आरोप लगाया कि गाड़ी में पैसे लाए गए थे, जिन्हें निलेगांव में बांटा जा रहा था. साथ ही अघाडी के कार्यकर्ता इलेक्शन कमीशन के अधिकारियों को बुलाने की मांग करने लगे. इसी बीच शिवसेना और बहुजन विकास आघाडी के कार्यकर्ताओं के बीच आपस में झड़प शुरू हो गई और देखते ही देखते हालात गंभीर होने लगे, जिसके बाद मौके पर मौजूद पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा.

प्रदीप शर्मा और क्षीतिज ठाकुर में मुकाबला
नालासोपारा से हितेंद्र ठाकुर के बेटे क्षीतिज ठाकुर बहुजन विकास आघाडी के उम्मीदवार हैं और उनका मुकाबला शिवसेना उम्मीदवार प्रदीप शर्मा से है. क्षीतिज ठाकुर दो बार नालासोपारा के एमएलए रह चुके हैं, जबकि उनके पिता हितेंद्र ठाकुर वसई से चुनाव मैदान में हैं. नालासोपारा, वसई और विरार इलाके में हितेंद्र ठाकुर का पिछले 30 साल से दबदबा है. इसको खत्म करने के लिए शिवसेना ने प्रदीप शर्मा को यहां से मैदान में उतारा है.

ये भी पढ़ें-

Assembly Election: एक महीने में मुंबई से 29 तो हरियाणा से जब्त हुए 23 करोड़

नितिन गडकरी बोले- महाराष्ट्र और देश में 50 साल का काम पांच साल में हुआ

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 20, 2019, 11:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...