गठबंधन के सहयोगियों के बीच आज शाम तक विभागों का बंटवारा- बालासाहेब थोराट

बालासाहेब थोराट ने कहा कि, महाराष्ट्र विकास अघाड़ी गठबंधन के घटक दलों में गुरुवार शाम तक विभागों का बंटवारा हो जाएगा.  (फाइल फोटो)
बालासाहेब थोराट ने कहा कि, महाराष्ट्र विकास अघाड़ी गठबंधन के घटक दलों में गुरुवार शाम तक विभागों का बंटवारा हो जाएगा. (फाइल फोटो)

गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) मंत्रिमंडल के विस्तार के दो दिन बाद भी अभी तक महाराष्ट्र विकास अघाड़ी गठबंधन के घटकों- शिवसेना (Shiv Sena), एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) में विभागों का बंटवारा नहीं हो सका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 2, 2020, 3:47 PM IST
  • Share this:
मुंबई. उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री और महाराष्ट्र (Maharashtra) कांग्रेस के अध्यक्ष बालासाहेब थोराट (Balasaheb Thorat) ने कहा कि, महा विकास अघाडी सरकार के घटक दलों में गुरुवार शाम तक विभागों का बंटवारा हो जाएगा. उन्होंने अपनी बात के पक्ष में तर्क दिया कि तीनों दलों को अच्छा पोर्टफोलियो ही चाहिए लेकिन यह डिस्कशन (चर्चा) से ही तय होगा.

बता दें कि 30 दिसंबर को उद्धव ठाकरे सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार के दो दिन बीत जाने के बाद भी गठबंधन के तीनों घटकों- शिवसेना (Shiv Sena), एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) में विभागों का बंटवारा नहीं हो सका है.

सूत्रों के अनुसार, बुधवार को राज्य सचिवालय में हुई एक बैठक में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण, बालासाहेब थोराट, विजय वडेट्टीवार और नितिन राउत, एनसीपी के अजित पवार, जयंत पाटिल और एकनाथ शिंदे विभागों के आवंटन को अंतिम रूप दे रहे थे.



शिवसेना ने माना विभागों को लेकर खींचतान की बात
शिवसेना ने प्रमुख विभागों के बंटवारे को लेकर गठबंधन की तीनों पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं के बीच खींचतान की बात को स्वीकार करते हुए कहा कि कुछ विधायकों को मंत्री नहीं बनाया जा सका क्योंकि ‘संभावितों’ की सूची बहुत बड़ी थी. पार्टी ने कांग्रेस विधायक संग्राम थोप्टे को मंत्री ना बनाए जाने के विरोध में कुछ लोगों द्वारा मंगलवार को पुणे में पार्टी (कांग्रेस) कार्यालय पर हमला किए जाने की भी निंदा की. उसने कहा कि कांग्रेस अकसर शिवसेना के प्रदर्शन को ‘गुंडागर्दी’ करार देती है लेकिन थोप्टे के कथित समर्थकों ने जो किया, वो भी वही था.

ये भी पढ़ें - 

CM उद्धव पर फडणवीस का तंज, कहा- ‘दिल्ली के मातोश्री’ से चलेगी महाराष्ट्र सरकार

एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ रही है दिल्ली की सर्दी, अब दो दशकों बाद हुआ ऐसा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज