लाइव टीवी

BJP की पंकजा मुंडे को हराने वाले NCP विधायक के फ्लैट को बैंक ने कब्जे में लिया

भाषा
Updated: October 29, 2019, 10:07 AM IST
BJP की पंकजा मुंडे को हराने वाले NCP विधायक के फ्लैट को बैंक ने कब्जे में लिया
एनसीपी के धनंजय मुंडे ने अपनी चचेरी बहन बीजेपी की पंकजा मुंडे को इस चुनाव में मात दी थी. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र (Maharashtra) में पुणे के एक बैंक ने 70 लाख रुपए के ऋण (Loan) की कथित रूप से अदायगी नहीं करने को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नवनिर्वाचित विधायक धनंजय मुंडे के फ्लैट को ‘सांकेतिक रूप से कब्जे में’ ले लिया है.

  • Share this:
पुणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) में पुणे के एक बैंक ने 70 लाख रुपए के ऋण (Loan) की कथित रूप से अदायगी नहीं करने को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नवनिर्वाचित विधायक धनंजय मुंडे के फ्लैट को ‘सांकेतिक रूप से कब्जे में’ ले लिया है. एनसीपी नेता ने अपनी चचेरी बहन बीजेपी नेता पंकजा मुंडे को हाल के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीड जिले की परली सीट से हराया था.

चुनाव जीतने के अगले दिन बैंक ने जारी किया नोटिस
शिवाजीराव भोसले कॉपरेटिव बैंक लिमिटेड ने चुनाव परिणाम घोषित होने के अगले दिन 25 अक्टूबर को एक अखबार में इस फ्लैट के संबंध में इश्तिहार/नोटिस प्रकाशित किया था. इस बैंक का मुख्यालय पुणे में है. नोटिस में कहा गया था, ‘चूंकि प्रतिवादी ऋण (लोन) की राशि चुकाने में विफल रहे हैं तो बैंक ने इस संपत्ति को सांकेतिक रूप से कब्जे में ले लिया है.’

पुणे में है नवनिर्वाचित विधायक का फ्लैट

दरअसल सांकेतिक कब्जे के तहत संपत्ति दरअसल संबंधित मालिक के कब्जे में ही रहती है. संबंधित फ्लैट पुणे के शिवाजी नगर की मॉडल कॉलोनी की ‘युगाई ग्रीन्स’ प्रोजेक्ट (परियोजना) में है. बैंक के एक अधिकारी ने बताया कि यदि उधारकर्ता बकाया राशि का भुगतान करने में विफल रहता है तो बैंक उस संपत्ति को वास्तविक रूप से कब्जा में लेने के लिए जिलाधिकारी को एक प्रस्ताव भेजेगा.

रिजर्व बैंक ने इस बैंक के बोर्ड को भंग कर दिया था
बता दें कि इस बैंक के कामकाज में गंभीर अनियमितताओं को लेकर इसी महीने के शुरुआत में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने इसके बोर्ड को भंग कर दिया था और उसने इस बैंक को चलाने के लिए एक प्रशासक नियुक्त किया था. इस बैंक के प्रवर्तक एनसीपी के विधान परिषद सदस्य अनिल शिवाजीराव भोसले रहे हैं. मुंडे ने कहा कि उन्होंने बैंक से कहा था कि चुनाव के बाद वो मामले का निपटारा कर देंगे और अब वो अपने अगले कदम पर मंगलवार को निर्णय लेंगे.
Loading...

ये भी पढ़ें-

खींचतान के बीच बोली बीजेपी, हम शिवेसना के साथ आराम से सरकार बनाएंगे

इतना सन्नाटा क्यों है भाई? दिवाली पर बाजारों में सुस्ती पर शिवसेना का कटाक्ष

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 9:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...