शिरडी सांई मंदिर के सिक्के लेने से बैंकों का इनकार, कहा- रखने की जगह नहीं

मुगलीकर ने कहा कि मंदिर के दानपात्र में जमा नकदी की गिनती सप्ताह में दो बार बैंक अधिकारियों की मौजूदगी में होती है. इस बार दानपात्र में तकरीबन दो करोड़ रुपये की नकदी निकली.

News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 9:51 PM IST
शिरडी सांई मंदिर के सिक्के लेने से बैंकों का इनकार, कहा- रखने की जगह नहीं
शिरडी मंदिर के सिक्के लेने से बैंकों का इनकार (प्रतीकात्मक तस्वीर)
News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 9:51 PM IST
महाराष्ट्र के शिरडी स्थित सांई बाबा मंदिर के दानपात्र में रखे सिक्कों को लेने से बैंकों ने शुक्रवार को मना कर दिया है. राष्ट्रीयकृत बैंकों ने सिक्के रखने की जगह नहीं होने का हवाला देते हुए तकरीबन डेढ़ करोड़ रुपये के जमा सिक्के लेने से इनकार कर दिया है. यह जानकारी श्री साईंबाबा संस्थान ट्रस्ट (SSST) के सीईओ दीपक मुगलीकर ने दी है.

मुगलीकर ने कहा कि मंदिर के दानपात्र में जमा नकदी की गिनती सप्ताह में दो बार बैंक अधिकारियों की मौजूदगी में होती है. इस दौरान हर बार दानपात्र में तकरीबन दो करोड़ रुपये की नकदी निकली, जिसमें 5 लाख रुपये सिक्कों के रूप में निकले. उन्होंने कहा कि मंदिर के सिक्के और कैश देश के 8 राष्ट्रीयकृत बैंकों में रोटेशन बेसिस पर जमा किए जाते हैं.



बैंकों का सिक्के लेने से इनकार

लेकिन इस बार बैंकों ने सिक्के जमा करने से इनकार कर दिया. मुगलीकर ने कहा कि पिछले कुछ समय से बैंकों का कहना है कि उनके पास सिक्के रखने की जगह नहीं है. हमने उनसे और आरबीआई से समस्या का निदान करने की मांग की है. वहीं, बैंक सूत्रों का कहना है कि एसएसएसटी से 1.5 करोड़ रुपये की कीमत के सिक्के बैंक जमा करने को तैयार हैं, वह स्वीकृति का इंतजार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

हड़ताल खत्म करने के लिए नाराज डॉक्टर्स ने CM ममता के सामने रखीं ये 6 शर्तें

कार और भैंस बेचकर पैसे जुटाने वाली इमरान सरकार ने तोतों पर उड़ाए 20 लाख
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...