लाइव टीवी
Elec-widget

महाराष्ट्र: शपथ से पहले ही कांग्रेस और NCP में मंत्रिमंडल को लेकर शुरू हुई तकरार

News18Hindi
Updated: November 28, 2019, 12:08 PM IST
महाराष्ट्र: शपथ से पहले ही कांग्रेस और NCP में मंत्रिमंडल को लेकर शुरू हुई तकरार
शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन सरकार की शिवाजी पार्क में शपथ ग्रहण समारोह होगा.

महाराष्ट्र (Maharashtra) में गुरुवार शाम को शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन की सरकार का गठन होने जा रहा है. आज शाम शहर के मशहूर शिवाजी पार्क में शपथग्रहण समारोह का आयोजना होगा. लेकिन उससे पहले ही मंत्रिमंडल को लेकर इन दलों में तकरार शुरू हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2019, 12:08 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में गुरुवार शाम को शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन की सरकार का गठन होने जा रहा है. आज शाम शहर के मशहूर शिवाजी पार्क में शपथग्रहण समारोह का आयोजना होगा. लेकिन उससे पहले ही मंत्रिमंडल को लेकर इन दलों में तकरार शुरू हो गई है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस और एनसीपी का हर विधायक मंत्री पद के लिए अपने-अपने स्तर पर लॉबिंग कर रहा है. वहीं एनसीपी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि आज होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में अजित पवार मंत्रिपद की शपथ नहीं लेंगे. इस खबर के आने से वो भी नाराज बताए जा रहे हैं.

वहीं एनसीपी कोटे से मंत्री की रेस में शामिल छगन भुजबल और जयंत पाटिल शरद पवार से मिलने के लिए उनके आवास पहुंचे हैं. अजित पवार के समर्थकों का भी शरद पवार के घर के बाहर जमावड़ा लग गया है. वे अपने नेता का नाम मंत्रियों की लिस्ट में देखना चाहते हैं. इसी बीच खबर आ रही है कि अजित पवार अपने घर पर मौजूद नहीं हैं और आज शपथ लेने वालों में नाम नहीं होने के कारण नाराज बताए जा रहे हैं.

अंतिम फैसला शरद पवार ही लेंगे
अजित पवार को मंत्री बनाए जाने को लेकर जब शिवसेना नेता संजय राउत से पत्रकारों ने सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि इसपर अंतिम फैसला तो शरद पवार साहब को करना है. उन्होंने कहा कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन के सबसे वरिष्ठ नेता शरद पवार ही हैं. उनकी पार्टी से अजित पवार समेत किसको मंत्री बनाना है और कौन सा पोस्ट देना है, ये वहीं तय करेंगे.

कांग्रेस का हाल भी कुछ अलग नहीं है. वहां भी मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए विधायक अपने स्तर पर कोशिश करते देखे जा रहे हैं. कई नेता इसके लिए लॉबिंग भी कर रहे हैं. वहीं सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस से मंत्री बनने वालों के नाम पर अंतिम मुहर के लिए दिल्ली भेजा जा चुका है. उसमें बदलाव की संभावना कम ही है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

उद्धव ठाकरे की ताजपोशी आज, कांग्रेस और NCP के भी दो-दो MLA लेंगे शपथ

शपथ ग्रहण: उद्धव ने PM मोदी को भेजा न्योता, आएंगे नहीं लेकिन फोन पर दी बधाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 28, 2019, 12:08 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com