भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को मुंबई में नहीं मिली रैली की इजाजत, पुलिस ने बताई ये वजह
Mumbai News in Hindi

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर को मुंबई में नहीं मिली रैली की इजाजत, पुलिस ने बताई ये वजह
चंद्रशेखर ने कहा कि उनकी पार्टी अपने मौजूदा स्वरूप में संगठन के समानांतर काम करती रहेगी. (फाइल फोटो)

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekar Azad) की ये रैली मुंबई के आजाद मैदान में 21 फरवरी को होने वाली थी, लेकिन कानून व्यवस्था का हवाला देकर इसकी इजाजत नहीं दी गई.

  • Share this:
मुंबई. भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekar Azad) को महाराष्ट्र पुलिस ने मुंबई में रैली की इजाजत नहीं दी है. चंद्रशेखर की ये रैली नागरिकता संशोधन कानून/सीएए (CAA), नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन/एनआरसी (NRC) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) के खिलाफ होने वाली थी, लेकिन महाराष्ट्र पुलिस ने  इसकी अनुमति देने से इनकार कर दिया. ये रैली मुंबई के आजाद मैदान में 21 फरवरी को होने वाली थी, लेकिन कानून व्यवस्था का हवाला देकर इसकी इजाजत नहीं दी गई.

बता दें कि चंद्रशेखर को जामा मस्जिद के पास हुई रैली के बाद दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद उन्हें कोर्ट से सशर्त जमानत मिली थी. उन्होंने जमानत पर बाहर आने के बाद कहा था कि वह सीएए और एनआरसी (NRC) के खिलाफ आवाज उठाते रहेंगे और देश में दिल्ली की तर्ज पर दूसरे शहरों में शाहीन बाग जैसे और धरने प्रदर्शन आयोजित करेंगे.


हैदराबाद पुलिस ने भी लिया था हिरासत में
इससे पहले हैदराबाद में चंद्रशेखर (Chandrashekar Azad) को हैदराबाद पुलिस (Hyderabad Police) ने भी हिरासत में ले लिया था. चंद्रशेखर लंगरहाउस पुलिस स्टेशन की सीमा में आने वाले इलाके में CAA-NRC के विरोध में आयोजित किए गए एक प्रदर्शन में शामिल थे. पुलिस ने बताया है कि प्रदर्शनकारियों ने इस विरोध प्रदर्शन (Protest) के आयोजन के लिए अनुमति नहीं ली थी.



पिछली बार चंद्रशेखर आजाद (Chandrashekar Azad) को 20 दिसंबर को दरियागंज इलाके से हिरासत में लिया गया था. दरियागंज इलाके (Daryaganj Area) में हुए प्रदर्शन के दौरान हिंसा के सिलसिले में एक मामला उनपर दर्ज किया गया था.

यह भी पढ़ें...

कर्नाटक में फिर सियासी नाटक! सीएम येडियुरप्पा से नाराज़ BJP के 25 विधायक

कन्हैया कुमार को लेकर प्रशांत किशोर ने दिया ये अहम बयान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading