Home /News /maharashtra /

मुंबई: घर पर ही थे CM उद्धव ठाकरे, सामने कॉम्‍पलेक्‍स में मिला 8 फुट लंबा अजगर

मुंबई: घर पर ही थे CM उद्धव ठाकरे, सामने कॉम्‍पलेक्‍स में मिला 8 फुट लंबा अजगर

उद्धव ठाकरे के घर के सामने मिला अजगर. (File pic)

उद्धव ठाकरे के घर के सामने मिला अजगर. (File pic)

Mumbai Python: जानकारी दी गई कि पकड़ा गया अजगर पूरी तरह से स्‍वस्‍थ है. ठाणे की एक मेडिकल यूनिट ने उसके स्‍वास्‍थ्‍य की जांच की थी.

    मुंबई. मुंबई (Mumbai) में सोमवार को मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के आवास के सामने स्थित कॉम्‍पलेक्‍स से बड़े अजगर (Python) को रेस्‍क्‍यू किया गया है. पकड़े गए अजगर की लंबाई 8 फुट थी. उसे सांप पकड़ने वाले तीन लोगों की टीम ने रेस्‍क्‍यू किया और ठाणे के जंगली इलाके में छोड़ दिया.

    सांप पकड़ने वाले अतुल कांबले नाम के व्‍यक्ति ने बताया, ‘मुझे रमेश पाटिल नाम के एक सेक्‍योरिटी गार्ड ने फोन करके अजगर की जानकारी दी थी. इसके बाद मैं मौके पर सुबह जल्‍दी ही पहुंच गया था.’

    अतुल के अनुसार रेस्‍क्‍यू किया गया अजगर मादा थी. यह अजगरों का अंडे देने का समय होता है. ऐसे में वे अंडे देने के लिए उचित जगह की तलाश या खाने की तलाश में इधर-उधर आ जाते हैं. यह क्षेत्र काफी संकरा था, इसलिए इस अभियान में तीन लोगों की जरूरत पड़ी.

    इलाके में अजगर की सूचना तेजी से फैल गई. इसके बाद वहां लोगों ने भी भीड़ लगा ली थी. अजगर कॉम्‍पलेक्‍स में नीचे की ओर फंसा हुआ था. ऐसे में उसे बचाया गया.

    वहीं जानकारी दी गई कि पकड़ा गया अजगर पूरी तरह से स्‍वस्‍थ है. ठाणे की एक मेडिकल यूनिट ने उसके स्‍वास्‍थ्‍य की जांच की थी. इसके बाद उसे ठाणे के पास जंगलों में छोड़ दिया गया.

    Tags: Mumbai, Python

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर