चुनाव से पहले BJP-शिवसेना में सीट बंटवारे को लेकर घमासान
Mumbai News in Hindi

चुनाव से पहले BJP-शिवसेना में सीट बंटवारे को लेकर घमासान
288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना 135 सीटों पर दावेदारी ठोकना चाहती है साथ ही वह चाहती है कि बीजेपी भी इतनी ही सीटों पर चुनाव लड़े. (फाइल फोटो)

288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Assembly) में शिवसेना 135 सीटों पर दावेदारी ठोक रही है. BJP सहयोगी पार्टी को 120 सीट देना चाहती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2019, 9:20 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में विधानसभा चुनाव (Election) नज़दीक हैं, ऐसे में सभी पार्टियां सीट शेयरिंग के मुद्दे को सुलझाने में जुटे हैं. लेकिन, बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) के बीच सीट बंटवारे को लेकर जारी मतभेद अब सतह पर आ गए हैं. जहां एक तरफ बीजेपी लोकसभा चुनाव में वोट में हिस्सेदारी बढ़ने का तर्क दे रही है, वहीं शिवसेना, कांग्रेस (Congress) और एनसीपी (NCP) नेताओं को बीजेपी में शामिल करने और राम मन्दिर (Ram Mandir) के मुद्दे पर अपनी बात मनवाना चाहती है.

288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना 135 सीटों पर अपने उम्‍मीदवार उतारना चाहती है. साथ ही वह यह भी चाहती है कि बीजेपी भी इतनी ही सीटों पर चुनाव लड़े. बीजेपी की सहयोगी पार्टी बाकी की 18 सीटें सहयोगियों को देने की बात कह रही है.

बीजेपी को शिवसेना का फॉर्मूला स्‍वीकार नहीं
शिवसेना के इस समीकरण को बीजेपी स्वीकार नहीं कर रही है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि वह शिवसेना को 120 से ज्यादा सीटें नहीं देना चाहती है. बताया जाता है कि इसी साल फरवरी में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और उद्धव ठाकरे के बीच हुई एक बैठक में विधानसभा चुनाव में बराबर सीटों पर चुनाव लड़ने की बात पर सहमति बनी थी.
शिवसेना राम मन्दिर बनाने की मांग और कांग्रेस-एनसीपी के नेताओं को पार्टी में शामिल करने जैसे मुद्दों को लेकर बीजेपी को घेर रही है. लेकिन, बीजेपी इस मामले में यह कहकर अपना बचाव कर रही है कि शिवसेना सीटों पर मोलभाव को लेकर यह दाव खेल रही है.



ये भी पढ़ें- 

15 दिन के भीतर दूसरी बार महाराष्ट्र जाएंगे PM, CM के कार्यक्रम में होंगे शामिल

रैली से पहले CM देवेंद्र फडणवीस के पोस्टर्स पर फेंकी गई स्याही
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading