महाराष्‍ट्र कैबिनेट का विस्‍तार आज, ये नेता लेंगे मंत्री पद की शपथ

बीजेपी के डॉ. संजय कुटे, सुरेश खाडे, योगेश सागर, डॉ. अनिल बोंडे, अतुल सावे, आ‍शीष शेलार, परिणय फुके, बाला भेगड़े शामिल हैं. वहीं शिवसेना से जयदत्त क्षीरसागर और तानाजी सावंत को मंत्रीमंडल में शामिल किया जा रहा है.

News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 11:58 AM IST
News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 11:58 AM IST
महाराष्‍ट्र में विधानसभा के मॉनसून सत्र से पहले आज सीएम देवेंद्र फडणवीस सरकार कैबिनेट का विस्‍तार किया जा रहा है. बीजेपी से 10 और शिवसेना से दो नेताओं को मंत्री बनाया जाएगा. मंत्री पद की शपथ लेने वाले नेताओं में हाल ही में कांग्रेस से बीजेपी में शामिल होने वाले राधाकृष्‍ण विखे पाटिल भी शामिल हैं. इनके अलावा बीजेपी के डॉ. संजय कुटे, सुरेश खाडे, योगेश सागर, डॉ. अनिल बोंडे, अतुल सावे, आ‍शीष शेलार, परिणय फुके और बाला भेगड़े को भी मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी. नए मंत्रियों को रविवार सुबह 11 बजे से शपथ दिलाया जाएगा.

शिवसेना से जयदत्त क्षीरसागर और तानाजी सावंत को कैबिनेट में शामिल किया जा रहा है. इनके अलावा आरपीआई के वरिष्‍ठ नेता अविनाश महातेकर भी मंत्री पद की शपथ लेंगे. बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा का तीन सप्ताह तक चलने वाला मॉनसून सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है. सत्र से एक दिन पहले मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा रहा है.

सीएम फडणवीस ने शुक्रवार को की थी उद्धव से चर्चा
मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर सीएम फडणवीस ने शुक्रवार रात को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी. मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर जानकारी भी दी कि उन्होंने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर उद्धव ठाकरे से चर्चा की.


इससे पहले देवेंद्र फडणवीस और राज्य सरकार के मंत्री सुधीर मुंगतीवार ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि राज्य के मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा. सीएम फडणवीस से मुलाकात से पहले जब पत्रकारों ने ठाकरे से मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर पूछा था, तो उन्होंने कहा था, 'मैं नहीं जानता कि मंत्रिमंडल विस्तार कब होगा. मेरे पास पांचांग नहीं है.'

इसी साल होने हैं विधानसभा चुनाव
Loading...

राज्य में इसी साल विधानसभा चुनाव भी होने हैं. चुनाव से ठीक पहले हो रहे इस मंत्रिमंडल विस्तार को काफी अहम माना जा रहा है. महाराष्ट्र की मौजूदा सरकार में फिलहाल मुख्यमंत्री सहित 37 मंत्री हैं. नए विस्तार में सीएम फडणवीस पांच और मंत्री बना सकते हैं. महाराष्ट्र सरकार में बीजेपी के 16 कैबिनेट मंत्री और 7 राज्य मंत्री हैं. वहीं शिवसेना के 5 कैबिनेट मंत्री और 1 राज्यमंत्री और बाकी सहयोगियों के पास एक कैबिनेट और एक राज्यमंत्री का पद है.

ये भी पढ़ें:

बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश के बाद धनंजय मुंडे के खिलाफ जमीन हड़पने का केस दर्ज

तो क्‍या विधानसभा चुनाव जीतने पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनेंगे आदित्य ठाकरे?

 
First published: June 16, 2019, 10:36 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...