लाइव टीवी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: BJP ने जारी की दूसरी लिस्ट, 14 प्रत्याशियों के नाम

News18Hindi
Updated: October 2, 2019, 11:44 PM IST
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: BJP ने जारी की दूसरी लिस्ट, 14 प्रत्याशियों के नाम
इस लिस्ट में 14 प्रत्याशियों के नाम हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2019, 11:44 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 14 प्रत्याशियों के नाम हैं. बुधवार रात जारी 14 उम्मीदवारों की दूसरी सूची में भी वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री एकनाथ खड़से, राज्य के स्कूली शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े तथा ऊर्जा मंत्री चंद्रशेखर बावनकुले के नाम नहीं हैं.

बता दें, इससे पहले मंगलवार को पार्टी ने 125 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की थी.

हाल ही में एनसीपी छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाली नमिता मूंदड़ा को पार्टी ने केज विधानसभा सीट से टिकट दिया है. गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कुल 288 विधानसभा सीटें हैं. सूबे के सीएम देवेंद्र फडणवीस (CM Devendra Fadnavis) नागपुर दक्षिण-पश्चिम से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार, बीजेपी ने 52 सिटिंग विधायकों को टिकट दिया गया है.


Loading...

NCP उम्मीदवार थीं नमिता, बीजेपी में हुईं शामिल
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 (से पहले विपक्ष को मिले झटके के तहत केज विधानसभा सीट से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी/एससीपी की उम्मीदवार नमिता मुंदडा बीते सोमवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं थी. अब बीजेपी ने उन्हें केज विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित कर दिया है. पार्टी की दूसरी लिस्ट में उनका नाम शामिल है. उनके अलावा वंचित बहुजन आघाडी (वीबीए) नेता गोपीचंद पडलकर (Gopichand Padalkar) और कांग्रेस (Congress) विधायक काशीराम पावरा भी बीजेपी में शामिल हुए. बीजेपी की दूसरी लिस्ट में गोपीचंद पडलकर को भी जगह दी गई है. पार्टी ने उन्हें बारामती विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है.

पिछला चुनाव हारी थीं नमिता
पडलकर और पावरा मुंबई में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए. नमिता मुंदडा बीड़ जिले में पार्टी की लोकसभा सदस्य प्रीतम मुंडे और राज्य मंत्री पंकजा मुंडे की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुईं. केज सीट से नमिता मुंदडा की उम्मीदवारी का ऐलान इस महीने की शुरुआत में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने किया था. बता दें, नमिता मुंदडा 2014 के विधानसभा चुनाव में केज सीट से बीजेपी की संगीता थोंब्रे के हाथों चुनाव हार गई थीं.
ये भी पढ़ें:

महाराष्ट्र चुनाव: BJP कैंडिडेट प्रभात लोढ़ा के पास है 441 करोड़ की संपत्ति

MNS के प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी, आदित्य के खिलाफ नहीं उतारा उम्मीदवार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2019, 11:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...