लाइव टीवी

PMC बैंक घोटाले में BJP नेता का पुत्र गिरफ्तार, HDIL को दिए लोन पर कार्रवाई

News18Hindi
Updated: November 17, 2019, 8:35 AM IST
PMC बैंक घोटाले में BJP नेता का पुत्र गिरफ्तार, HDIL को दिए लोन पर कार्रवाई
बीजेपी नेता के पुत्र पीएमसी बैंक के डायरेक्टर में से एक हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

4355 करोड़ रुपए के PMC बैंक घोटाले में अब तक नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. घोटाले के सामने आने के बाद से बैंक के 6 खाताधारकों की मौत हो चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2019, 8:35 AM IST
  • Share this:
मुंबई. पंजाब एंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक घोटाले (PMC Bank Scam) में पुलिस (Police) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पूर्व विधायक के बेटे को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है. अधिकारियों ने बताया कि मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की आर्थिक अपराध शाखा (Economic Offence Wing- EOW) ने शनिवार को बीजेपी के पूर्व विधायक सरदार तारा सिंह के बेटे रंजीत सिंह (Ranjeet Singh) को गिरफ्तार किया है. रंजीत पीएमसी बैंक के डायरेक्टर में से एक हैं.

अधिकारियों के मुताबिक ईओडब्ल्यू कार्यालय में शाम को रंजीत को हिरासत में लिया गया. दरअसल, जांचकर्ताओं ने पाया कि रियल्टी ग्रुप एचडीआईएल को दिए गए लोन पर उनके जवाब असंतोषजनक और विश्वास करने योग्य नहीं हैं. एचडीआईएल यह रकम चुका पाने में नाकाम रहा था. उन्होंने बताया कि बैंक का एक निदेशक होने के अलावा रंजीत बैंक की लोन वसूली कमेटी के सदस्य भी हैं.

पीएमसी बैंक घोटाले में अब तक नौ लोग गिरफ्तार
4355 करोड़ रुपए के इस बैंक घोटाले में अब तक नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इससे पहले ईओडब्ल्यू ने एक सत्र न्यायालय में कहा था कि प्रारंभिक जांच में कुछ आरोपियों और एचडीआईएल समूह की कंपनियों के बीच बेहद गहरे गठजोड़ की बात पता चल रही है. अब तक की जांच में सामने आया है कि यह एक बड़ी साजिश थी.

छह लोगों की हो चुकी है मौत
घोटाला सामने आने के बाद से छह खाताधारकों की मौत हो चुकी है. ये सभी लोग घोटाले के बाद तनाव में थे. 4355 करोड़ रुपए के इस घोटाले की जानकारी मिलने पर रिजर्व बैंक ने डायरेक्टर की जगह प्रशासक की नियुक्ति की थी और पैसे की निकासी की एक सीमा तय कर दी थी.

(इनपुट भाषा से)

ये भी पढ़ें-

PMC बैंक घोटाले ने लील ली छठी जिंदगी, हार्ट अटैक से एक और खाता धारक की मौत

PMC बैंक घोटला: खाते में 30 लाख हैं, लेकिन निकाल नहीं सकते, ठप हुई जिंदगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 17, 2019, 8:14 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर