• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • उद्धव ठाकरे के मंत्रिमंडल विस्तार पर BJP का हमला, कहा- ये बाप और बेटे की सरकार है

उद्धव ठाकरे के मंत्रिमंडल विस्तार पर BJP का हमला, कहा- ये बाप और बेटे की सरकार है

सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने सोमवार को कैबिनेट मंत्री की शपथ ली. इस पर बीजपी नेता सुधीर मुनगंटीवार ने निशाना साधा. (फाइल फोटो)

सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने सोमवार को कैबिनेट मंत्री की शपथ ली. इस पर बीजपी नेता सुधीर मुनगंटीवार ने निशाना साधा. (फाइल फोटो)

उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए बीजेपी नेता सुधीर मुनगंटीवार (Sudhir Mungantiwar) ने कहा कि एक बेटे ने अपने पिता का साथ देने के लिए अपने विचारों को समाप्त कर दिया.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्ट्र में शिवसेना प्रमुख और मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे के मंत्रिमंडल विस्तार में उनके बेटे आदित्य ठाकरे (Aaditya Thackeray) के शामिल होने पर बीजेपी (BJP) ने निशाना साधा है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सुधीर मुनगंटीवार (Sudhir Mungantiwar) ने कहा कि ये तो बाप-बेटे की सरकार है. ये जनता की सरकार नहीं है. पूर्व मंत्री मुनगंटीवार ने कहा कि अगर ये विस्तार आज नहीं होता तो उनके मंत्रियों में असंतोष बढ़ता जाता. कुछ मंत्रियों ने तो अपने-अपने विभागों में 'मैं मंत्री बन रहा हूं' घोषित कर दिया था.

    इस सरकार का आधार ही धोखा है
    आदित्य ठाकरे के मंत्री बनने के सवाल पर बीजेपी नेता ने कहा कि ये होना ही था. उद्धव पर निशाना साधते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि एक बेटे ने अपने पिता का साथ देने के लिए अपने विचारों को समाप्त किया. इस सरकार का आधार ही धोखा है. मुंबई में होने के बावजूद समारोह में शामिल नहीं होने के सवाल पर मुनगंटीवार ने कहा, 'हमें ना कोई निमंत्रण मिला ना ही किसी का फोन आया. हमने उन्हें पत्र लिखकर शुभकमनाएं दींं. मेरी देवेंद्र फडणवीस से बात हुई. उन्हें भी आमंत्रित नहीं किया गया.

    अजित पवार बने डिप्टी, आदित्य ने भी ली शपथ
    महाराष्ट्र मंत्रिमंडल का 30 दिसंबर को विस्तार किया गया. एनसीपी नेता अजित पवार ने उद्धव ठाकरे के नेतृत्‍व वाली सरकार में उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. बता दें कि पिछले डेढ़ महीने में दूसरी बार पवार ने उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. इससे पहले उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) से बगावत करते हुए भाजपा से हाथ मिला लिया था और 23 नवंबर को उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली थी. हालांकि 26 नवंबर को उन्हें इस्तीफा देना पड़ा, क्योंकि देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई वाली सरकार गिर गई थी.

    अजित पवार के अलावा आदित्य ठाकरे और पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने भी सोमवार को कैबिनेट मंत्री की शपथ ली. एनसीपी नेता व विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष दिलीप वाल्से पाटिल, विधान परिषद में विपक्ष के पूर्व नेता धनंजय मुंडे और विधानसभा में विपक्ष के पूर्व नेता विजय वडेट्टीवार ने भी शपथ ली.

    (रिपोर्ट- आशीष दीक्षित)

    ये भी पढ़ें-

    पिता उद्धव की कैबिनेट में सबसे कम उम्र के मंत्री बने आदित्‍य

    'नाराज' नहीं हैं संजय राउत, बोले- मैं ठाकरे परिवार के साथ

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज