लाइव टीवी

BJP-शिवसेना में उठापटक जारी, फडणवीस बोले- बीजेपी ही देगी स्थिर सरकार

भाषा
Updated: October 27, 2019, 8:02 AM IST
BJP-शिवसेना में उठापटक जारी, फडणवीस बोले- बीजेपी ही देगी स्थिर सरकार
देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि बीजेपी नीत गठबंधन राज्य में स्थिर सरकार देगा. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र (Maharashtra) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की गठबंधन सहयोगी शिवसेना (Shiv Sena) सत्ता में बराबरी की हिस्सेदारी की मांग कर रही है. वहीं, प्रदेश के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (CM Devendra Fadnavis) ने जोर देकर कहा कि 'बीजेपी के नेतृत्व वाला गठबंधन' ही प्रदेश में स्थिर सरकार देगा.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की गठबंधन सहयोगी शिवसेना (Shiv Sena) सत्ता में बराबरी की हिस्सेदारी की मांग कर रही है. वहीं, प्रदेश के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (CM Devendra Fadnavis) ने जोर देकर कहा कि बीजेपी सबसे बड़े दल के तौर पर उभरी है और 'बीजेपी के नेतृत्व वाला गठबंधन' प्रदेश में स्थिर सरकार देगा.

दिवाली (Diwali) के अवसर पर एकत्रित हुए पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए फडणवीस ने कहा कि सरकार बनाने की प्रक्रिया दिवाली के बाद शुरू होगी. गौरतलब है कि चुनाव के नतीजे आने के बाद शिवसेना ने सत्ता में आधी हिस्सेदारी मिलने का आश्वासन लिखित में मांगा है.

'जनादेश के मुताबिक बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी'
फडणवीस ने एक कार्यक्रम में कहा, 'जनादेश में बीजेपी, शिवसेना (और अन्य सहयोगियों) आरपीआई, आरएसपी और शिव संग्राम पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिला है. इस जनादेश का सम्मान किया जाएगा. इसमें किसी को शंका नहीं होनी चाहिए.' उन्होंने कहा, 'जनादेश के मुताबिक बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है. हम दिवाली के बाद विधायक दल का नेता चुनेंगे और उसके बाद जल्द ही नई सरकार का गठन होगा. बीजेपी के नेतृत्व वाला गठबंधन मजबूत और स्थिर सरकार देगा.'

बीजेपी का स्ट्राइक रेट 2014 से बेहतर
मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि बीजेपी का स्ट्राइक रेट वर्ष 2014 से बेहतर रहा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने साल 2014 में 260 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें से 47 प्रतिशत सीटें जीती थीं और कुल मतों का 28 प्रतिशत प्राप्त किया था, जबकि 2019 में बीजेपी ने 150 सीटों पर चुनाव लड़ा जिसमें से 70 प्रतिशत सीटें जीतीं और 26 प्रतिशत मत प्राप्त किया. फडणवीस के अनुसार, किसी भी पार्टी द्वारा हासिल किया गया यह सबसे अच्छा 'स्ट्राइक रेट' था.

ये भी पढ़ें-
Loading...

दिवाली के दिन 2:15 बजे CM पद की शपथ लेंगे खट्टर, दुष्यंत बनेंगे डिप्टी सीएम

हरियाणा: उपमुख्यमंत्री बनने जा रहे दुष्यंत चौटाला ने कांग्रेस को ऐसे दिया जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 27, 2019, 7:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...