लाइव टीवी
Elec-widget

प्रोटेम स्पीकर के मसले पर सियासत गरमाई, बीजेपी ने कहा- नहीं सुलझाया मामला तो सुप्रीम कोर्ट भी जाएंगे

News18Hindi
Updated: November 30, 2019, 1:19 PM IST
प्रोटेम स्पीकर के मसले पर सियासत गरमाई, बीजेपी ने कहा- नहीं सुलझाया मामला तो सुप्रीम कोर्ट भी जाएंगे
चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि उद्धव सरकार ने प्रोटेम स्पीकर हटाकर विधानसभा के नियमों का उल्लघंन किया है. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल (Chandrakant Patil) ने कहा कि कालिदास कोलंबकर को हटाकर दिलीप वालसे को प्रोटेम स्पीकर बनाना कानूनी तौर पर वैध नहीं है. हमने इसकी शिकायत राज्यपाल से की है और जरूरत पड़ने पर सुप्रीम भी जा सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2019, 1:19 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में सत्ता को लेकर मची खींचतान खत्म होने के बाद अब प्रोटेम स्पीकर पद को लेकर सिसायत गरमा गई है. बीजेपी (BJP) ने उद्धव सरकार पर विधानसभा के नियमों का उल्लंघन करने और तोड़ने का आरोप लगाया है. महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल (Chandrakant Patil) ने कहा कि कालिदास कोलंबकर को हटाकर दिलीप वालसे को प्रोटेम स्पीकर बनाना कानूनी तौर पर वैध नहीं है. शपथ भी नियमों के अनुसार नहीं ली गई. उन्होंने कहा कि हम राज्यपाल से इसकी शिकायत कर रहे हैं. जरूरत पड़ने पर सुप्रीम कोर्ट भी जा सकते हैं.

चंद्रकांत पाटिल (Chandrakant Patil) ने महाराष्ट्र की उद्धव सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि नई सरकार विधानसभा के नियम तोड़ रही है. पहले विधानसभा स्पीकर का चुनाव होना चाहिए, फिर विश्वास मत हासिल करना होता है. शपथ भी नियमों के अनुसार नहीं ली गई थी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बनने के बाद भी किसी विधायक को होटल से नहीं जाने दिया गया है. पाटिल ने कहा कि हम राज्यपाल से इसकी शिकायत कर रहे हैं, अगर मसला नहीं सुलझाया गया तो सुप्रीम कोर्ट भी जा सकते हैं.

कांग्रेस ने पटोले तो बीजपी ने किसान कटोरे को बनाया उम्मीदवार
महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार को आज विधानसभा में विश्वासमत हासिल करना है. इसके बाद कल यानी रविवार को विधानसभा स्पीकर चुना जाएगा. शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन में स्पीकर का पद कांग्रेस के खाते में गया है और कांग्रेस ने नाना पटोले को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं बीजेपी ने किसान कटोरे (Kisan Kathore) विधानसभा स्पीकर पद के लिए उम्मीदवार बनाया है.
Loading...

पाटिल ने सीक्रेट वोटिंग कराने की दी चुनौती
चंद्रकांत पाटिल ने चुनौती दी है कि अगर उद्धव सरकार में हिम्मत है तो सीक्रेट बैलेट से बहुमत साबित करे. फिर देखते हैं कि किसके पास 170 विधायक हैं. हम बाला साहेब ठाकरे को हिंदू ह्रदय सम्राट कहते हैं. उन्होंने कहा कि कोई एमएलए राज्यपाल के पास याचिका लेकर गया है, हालांकि उन्होंने उसके नाम का खुलासा नहीं किया है.



ये भी पढ़ें- 

महाराष्ट्र: विधानसभा स्पीकर के लिए कांग्रेस ने चुना नाना पटोले का नाम
शिवसेना का BJP पर हमला- महाराष्‍ट्र की मिट्टी में ढोंग और अहंकार नहीं चलने वाला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 12:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com