लाइव टीवी

महाराष्ट्र संकट पर नितिन गडकरी बोले- क्रिकेट और राजनीति में कुछ भी हो सकता है

News18Hindi
Updated: November 15, 2019, 8:43 AM IST
महाराष्ट्र संकट पर नितिन गडकरी बोले- क्रिकेट और राजनीति में कुछ भी हो सकता है
देवेंद्र फडणवीस के साथ नितिन गडकरी

महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार बनाने (Government Formation) के सवाल पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने कहा कि क्रिकेट (Cricket) और राजनीति (Politics) में कुछ भी हो सकता है. कभी कभी आपको लगता है कि अप मैच हारने वाले हैं, लेकिन अचानक गेम पलट जाता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2019, 8:43 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में सियासी घमासान का दौर जारी है. सभी की नजरें राजनीतिक पार्टियों पर हैं कि किस की सरकार बनेगी और कौन मुख्यमंत्री (Chief Minister) की कुर्सी पर बैठेगा. इसी बीच महाराष्ट्र पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने मीडिया से बातचीत की. उन्होंने कहा कि क्रिकेट (Cricket) और राजनीति (Politics) में कुछ भी संभव है.

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि क्रिकेट और राजनीति में कुछ भी हो सकता है. कभी-कभी आपको लगता है कि आप मैच हारने वाले हैं, लेकिन अचानक गेम पलट जाता है और जो रिजल्ट आता है वो बिल्कुल उलट होता है. उन्होंने कहा कि मैं अभी-अभी दिल्ली से आया हूं तो मुझे महाराष्ट्र की राजनीति के विषय में विस्तृत जानकारी नहीं है.



सरकार बदलती हैं, लेकिन परियोजनाएं जारी रहती हैंवहीं मीडिया से बातचीत के दौरान जब गडकरी से पूछा गया कि अगर महाराष्ट्र में गैर-बीजेपी सरकार आती है तो मुंबई में चल रही बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का क्या होगा? इस पर गडकरी ने कहा कि सरकार बदलती हैं, लेकिन परियोजनाएं जारी रहती हैं. मुझे इससे कोई समस्या नहीं है. बीजेपी हो, एनसीपी हो या कांग्रेस, सरकार बनाने वाली कोई भी पार्टी सकारात्मक नीतियों का समर्थन करेगी.



 बीजेपी दफ्तर में पार्टी विधायकों की बैठक शुरू
वहीं मुंबई के दादर स्थित बीजेपी दफ्तर में पार्टी विधायकों की बैठक शुरू हो चुकी है. जानकारी के मुताबिक यह बैठक गुरुवार से अगले तीन दिनों तक चलेगी. बैठक में देवेंद्र फडणवीस, प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल और अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि बैठक में संगठन मजबूत करने और आगे की रणनीति पर चर्चा होगी.

किसानों को मदद पहुंचाने की चर्चा 
बैठक में किसानों को मदद पहुंचाने की चर्चा भी की जाएगी. इसके साथ ही देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र की मौजूदा राजनीतिक परिस्थिति पर भी बात करेंगे. बता दें कि चुनाव के बाद मुंबई में पहली बार आगे की रणनीति को लेकर सभी विधायकों की बैठक हो रही है. जिसमें समर्थन देने वाले सभी निर्दलीय विधायक भी मौजूद हैं.

शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की समन्वय समिति की पहली बैठक
इससे पहले शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की समन्वय समिति की पहली बैठक गुप्त स्थान पर सम्पन्न हुई. इस बैठक में शिवसेना की तरफ से सुभाष देसाई और एकनाथ शिंदे शामिल हुए. कांग्रेस की तरफ से मानिकराव ठाकरे और पृथ्वीराज चौहान दिखे तो एनसीपी की तरफ से नवाब मलिक, छगन भुजबल और जयंत पाटिल मीटिंग का हिस्सा बने. तीनों ही पार्टियों की पुरजोर कोशिश है कि नई सरकार बनाने के पहले कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाया जाए, जिसके तहत सरकार चलाने में आसानी हो, साथ ही साथ विभागों के बंटवारे पर भी मंथन जारी है.

ये भी पढ़ें: 

महाराष्‍ट्र का संग्राम: NCP बोली- शिवसेना के CM पर ऐतराज नहीं, मंत्री पद पर चर्चा बाकी

कभी मातोश्री में बनती और बिगड़ती थी सरकार, आज होटल-होटल चक्कर काट रहे हैं उद्धव

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 7:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर