लाइव टीवी

शरद पवार से उनके घर में मिले BJP सांसद संजय काकडे, बताई यह वजह

News18Hindi
Updated: November 24, 2019, 11:28 AM IST
शरद पवार से उनके घर में मिले BJP सांसद संजय काकडे, बताई यह वजह
एनसीपी प्रमुख शरद पवार

शरद पवार (Sharad Pawar) के घर पर नेताओं का जमावड़ा लग गया है. राकांपा के दिग्गज नेता छगन सिंह भुजबल (Chhagan Singh Bhujbal) और जयंत पाटिल जैसे नेता भी इसमें शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 24, 2019, 11:28 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में नई सरकार के गठन बाद से राजनीतिक घटनाक्रम लगातार बदल रहा है. इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद संजय काकड़े (Sanjay kakde) ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के सुप्रीमो शरद पवार (Sharad Pawar) से मिलने उनके घर पर पहुंचे. संजय काकड़े ने बताया कि एनसीपी चीफ से उनकी पुरानी जान-पहचान है और वह पवार का हालचाल जानने आए थे. सूत्रों के मुताबिक, शरद पवार के घर पर नेताओं का जमावड़ा लग गया है. उनके घर पर एनसीपी नेताओं की बैठक हुई. एनसीपी नेता जयंत पाटिल के अलावा दिग्गज नेता छगन सिंह भुजबल भी पार्टी सुप्रीमो से मिलने के लिए उनके घर पर पहुंचे हैं. इसके अलावा कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता पृथ्‍वीराज चव्‍हाण भी पवार के घर पहुंचे हैं.

शरद पवार से मिलने के बाद बीजेपी सांसद संजय काकड़े सहित सभी नेता उनके घर से बार निकल गए हैं. बाहर आने के बाद छगन भुजबल ने कहा कि हमारे पास 49 से 50 विधायक हैं. सरकार तो हमारी ही बनेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि अजित पवार से बात की गई. वे नहीं माने हैं.

ऐसे में राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का बाजार फिर से गर्म हो गया है. गौरतलब है कि शनिवार सुबह देवेंद्र फडणवीस के मुख्यमंत्री और अजित पवार के डिप्टी सीएम पद की शपथ लेते ही महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल आ गया. यही वजह है कि विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले अब महाराष्ट्र में जोड़-तोड़ की राजनीति शुरू हो गई है.


Loading...

बता दें कि महाराष्ट्र में सरकार गठन के बाद कांग्रेस पार्टी आक्रमक रुख अख्तियार कर लिया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया से बात करते हुए कहा था, '23 नवंबर का दिन देश के इतिहास में काले अध्याय के रूप में दर्ज होगा.' सुरजेवाला ने कहा था कि बीजेपी ने अवसरवादी अजित पवार को जेल का डर दिखाकर देश के लोकतंत्र की हत्या कर दी. ये महाराष्ट्र के लोगों के साथ धोखा है. रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि देवेंद्र फडणवीस एनसीपी नेता अजित पवार को जेल भेजना चाहते थे, लेकिन मंत्रालय देकर भेज दिया.

(रिपोर्ट अभिषेक)

ये भी पढ़ें- 




 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2019, 10:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...