लाइव टीवी

नाणार और आरे के आंदोलनकारियों की BJP ने की दाऊद से तुलना, भड़की शिवसेना

Jyotsna Gangane | News18Hindi
Updated: December 3, 2019, 6:29 PM IST
नाणार और आरे के आंदोलनकारियों की BJP ने की दाऊद से तुलना, भड़की शिवसेना
सीएम उद्धव ठाकरे के आरे और नाणार रिफाइनरी के आंदोलनकारियों से केस लेने पर बीजेपी ने ट्वीट कर हमला बोला. (File Photo)

सीएम उद्धव ठाकरे के आरे और नाणार रिफाइनरी के आंदोलनकारियों से केस लेने पर बीजेपी ने ट्वीट कर हमला बोला. बई बीजेपी (BJP) युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष मोहित कंबोज तंज करते हुए कहा कि सूत्रों से जानकारी मिली है कि जल्द ही दाउद को भी क्लिन चिट मिलने वाली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 3, 2019, 6:29 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र विकास आघाडी की सत्ता महाराष्ट्र में स्थापित होते ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने आरे मामले में पर्यावरण प्रेमियों और नाणार रिफाइनरी मामले (Nanar Refinery case) में आंदोलन करने वाले किसानों के ऊपर लगे मुकदमों को तुरंत हटाने का आदेश दे दिया. एनसीपी के नेता डॉ जितेंद्र आव्हाड ने आरे मामले में पर्यावरण प्रेमियों पर दर्ज मुक़दमे हटाने की मांग की थी. जबकि शिवसेना के कई नेताओं ने नाणार रिफाइनरी मामले में भी आंदोलन करने वाले किसानों के ऊपर लगे केस हटाने की मांग की थी. इसके बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आरे और नाणार मामले के मुकदमों को तुरंत हटाने आदेश दिए.

उद्धव के आदेश के बाद मुंबई बीजेपी (BJP) युवा मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष मोहित कंबोज ने उद्धव सरकार पर निशाना साधा. मोहित कांबोज ने ट्वीट करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में फिलहाल मामले वापस लेने का सीजन (cases withdrawn season) चल रहा है.

मोहित ने जिस तरह से उद्धव ठाकरे ने आरे और नाणार प्रोजेक्ट के आंदोलनकारियों पर चल रहे केस वापस लिए, उसपर तंज कसा है. मोहित कंबोज सिर्फ इतने पर ही नहीं रुके, बल्कि उन्होंने किसान और पर्यावरण प्रेमियों की तुलना दाऊद के साथ करते हुए आगे कहा है कि ऐसे ही चलता रहा तो दाऊद इब्राहिम पर दर्ज सभी मामले भी वापस ले लिए जाएंगे और महाराष्ट्र सरकार उसे क्लीन चिट दे देगी.

भारतीय जनता युवा मोर्चा, मुंबई के अध्यक्ष मोहित कंबोज का ट्वीट
भारतीय जनता युवा मोर्चा, मुंबई के अध्यक्ष मोहित कंबोज का ट्वीट


बीजेपी के इस ट्वीट पर शिवसेना ने पलटवार करते हुए कहा, "नाणार मामले में किसान और आरे मामले में पर्यावरण प्रेमियों पर से मुक़दमे वापस लिए है. ऐसे में किसानों की और पर्यावरण प्रेमियों की तुलना आप दाऊद जैसे अपराधी के साथ करते हो, इससे बीजेपी की किसानों के प्रति जो मानसिकता है, वो दर्शाती है." साथ ही शिवसेना ने सवाल उठाते हुआ पूछा है कि जिन भ्रष्टाचारी लोगों ने बीजेपी में प्रवेश किया, क्या उनको क्लीन चिट मिल गई है?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 6:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर