...तो शरद पवार और पृथ्वीराज चव्हाण को छोड़ उनकी पार्टी में कोई नहीं बचेगा- अमित शाह

News18Hindi
Updated: September 2, 2019, 10:13 AM IST
...तो शरद पवार और पृथ्वीराज चव्हाण को छोड़ उनकी पार्टी में कोई नहीं बचेगा- अमित शाह
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने विपक्ष को एक तरह से चेतावनी दी है. (फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (BJP President Amit Shah) ने कहा है कि अगर बीजेपी अपने दरवाजे पूरी तरह से खोल दे तो शरद पवार (Sharad Pawar) और पृथ्वीराज चव्हाण के सिवाय उनकी पाटियों में कोई नहीं बचेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 2, 2019, 10:13 AM IST
  • Share this:
केंद्रीय गृह मंत्री (Union Home Minister) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (BJP President Amit Shah) ने कांग्रेस (Congress) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेताओं के सत्तारूढ़ दल में शामिल होने पर दोनों पार्टियों पर तंज कसा. अमित शाह ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे के गृह नगर में कहा, ‘अगर बीजेपी अपने दरवाजे पूरी तरह से खोल दे तो शरद पवार और पृथ्वीराज चव्हाण के सिवाय उनकी पार्टियों में कोई नहीं बचेगा.’

वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की ओर से शुरू की गई ‘महाजनादेश’ यात्रा के दूसरे चरण के समापन के मौके पर दक्षिण महाराष्ट्र के सोलापुर शहर में थे. पवार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख हैं, जबकि चव्हाण कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री हैं. दोनों पार्टियों, खासकर, एनसीपी के कई नेता बीजेपी और शिवसेना में शामिल हुए हैं.

अच्छा है कि पवार को बेटा नहीं है जो पार्टी छोड़ जाए
वहीं एनसीपी की लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले ने बताया कि उन्होंने मजाक में पार्टी प्रमुख और पिता शरद पवार से कहा कि वह सौभाग्यशाली हैं कि उन्हें बेटा नहीं है जो करियर बनाने के लिए पिता के साथ पार्टी छोड़कर किसी अन्य दल में चला जाए. एनसीपी के कुछ नेता हाल में बीजेपी और शिवसेना में शामिल हो गए और ऐसी हर घटना में इस तरह के कयास लगाए गए कि उनके पिता भी सत्तारूढ़ दल में शामिल होने वाले हैं.

बेटे अपने करियर के लिए पिता को दूसरे दलों में ले जा रहे हैं
उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें यह देखकर आश्चर्य हुआ कि एनसीपी नेता पद्म सिंह पाटिल के कथित तौर पर बीजेपी में शामिल होने के बारे में एक पत्रकार के सवाल पर उनके पिता क्रोधित हो गए. सुले ने कहा कि बेटे के बारे में समझा जाता है कि वह परिवार की विरासत संभालता है. सुले ने कहा कि उन्होंने पवार से हल्के-फुल्के अंदाज में कहा कि वह सौभाग्यशाली हैं कि उनका कोई बेटा नहीं है. उन्होंने कहा, ‘मैं महाराष्ट्र की राजनीति में एक प्रचलन देख रही हूं कि बेटे अपने करियर के लिए अपने पिता को दूसरे दलों में ले जा रहे हैं. इस तरह के विरासत संभालने वालों से बेटियां अच्छी हैं.’

(इनपुट भाषा से)
Loading...

ये भी पढ़ें-

कांग्रेस-NCP नेता संत नहीं, स्वार्थ की वजह से BJP में हो रहे शामिल: खड़से

आर्थिक सुस्ती पर बोले सुशील मोदी- हर साल सावन और भादो में रहती है मंदी

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 9:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...