लाइव टीवी

'बीजेपी के संपर्क में शिवसेना के 45 विधायक, फडणवीस सरकार में होना चाहते हैं शामिल'

भाषा
Updated: October 29, 2019, 2:00 PM IST
'बीजेपी के संपर्क में शिवसेना के 45 विधायक, फडणवीस सरकार में होना चाहते हैं शामिल'
सत्ता में बराबर की भागीदारी को लेकर बीजेपी-शिवसेना में खींचतान जारी है. (फाइल फोटो)

सत्ता में बराबर की भागीदरी को लेकर शिवसेना-बीजेपी के बीच घमासान मचा हुआ है. इसी कारण राज्य में सरकार के गठन में देरी हो रही है. फिलहाल दोनों तरफ से बयानबाजी का दौर जारी है.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) से भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद संजय ककाडे (Sanjay Kakade) ने मंगलवार को दावा किया कि राज्य में शिवसेना (Shiv Sena) के नवनिर्वाचित करीब 45 विधायक बीजेपी के साथ हाथ मिला कर सरकार बनाने के इच्छुक हैं. एक टीवी चैनल से बातचीत के दौरान राज्यसभा सदस्य ककाडे ने यह दावा किया.

उन्होंने कहा, 'शिवसेना के 56 में से 45 विधायकों ने बीजेपी के साथ हाथ मिला कर सरकार बनाने की अपनी इच्छा जाहिर की है. वे हमें फोन कर कह रहे हैं कि उन्हें सरकार में शामिल कर लें.' ककाडे ने यह भी कहा कि शिवसेना के विधायक कह रहे हैं कि चाहे जो भी किया जाए, 'लेकिन हम बीजेपी के साथ सरकार का हिस्सा बनना चाहते हैं.' संपर्क करने पर ककाडे ने बताया कि 45 विधायकों की राय है कि सरकार बनाने के लिए बीजेपी और शिवसेना को हाथ मिला लेना चाहिए.



शिवसेना सत्ता में बराबर की भागीदारी पर दे रही जोर
Loading...

महाराष्ट्र में हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने 105 और शिवसेना ने 56 सीटें जीती हैं और राज्य की अगली सरकार में सत्ता में भागीदारी को लेकर दोनों के बीच तकरार चल रही है. 21 अक्टूबर को हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी के विधायकों की संख्या 2014 की तुलना में घट गई जिसके बाद शिवसेना सत्ता में बराबर की भागीदारी पर जोर दे रही है.

शिवसेना ने लिखित में मांगा आश्वासन
शिवसेना ने राज्य में अगली गठबंधन सरकार बनाने का दावा करने के बारे में बातचीत करने से पहले बीजेपी से 'सत्ता में बराबर की भागीदारी के फॉर्मूले' को लेकर लिखित आश्वासन मांगा है. महाराष्ट्र में 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव में बीजेपी को 105 और शिवसेना को 56 सीटें मिली हैं. शरद पवार की पार्टी एनसीपी ने 54 सीट जीतीं, जबकि कांग्रेस के हिस्से 44 सीटें आई हैं.

ये भी पढ़ें-

शिवसेना का BJP पर प्रहार, कहा- यहां कोई दुष्यंत नहीं, जिसके पिता जेल में हों

BJP की पंकजा मुंडे को हराने वाले NCP विधायक के फ्लैट को बैंक ने कब्जे में लिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 1:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...