लाइव टीवी

BJP बोली- कांग्रेस और NCP को देने चाहिए हॉर्स ट्रेडिंग के सबूत, नहीं तो मांगे माफी

भाषा
Updated: November 8, 2019, 9:05 PM IST
BJP बोली- कांग्रेस और NCP को देने चाहिए हॉर्स ट्रेडिंग के सबूत, नहीं तो मांगे माफी
बीजेपी ने कांग्रेस-एनसीपी के आरोपों को नकारा

मुनगंटीवार ने कहा, ‘कांग्रेस (Congress) और एनसीपी झूठी जानकारी (खरीद-फरोख्त को लेकर) फैला रहे हैं. वे या तो तोड़फोड़ के हमारे कथित प्रयासों का सबूत पेश करें या फिर अपने खुद के विधायकों का अपमान करने के लिये माफी मांगें.’

  • Share this:
मुंबई. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता सुधीर मुनगंटीवार ने शुक्रवार को कांग्रेस (Congress) के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया, जिसमें कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बीजेपी उसके विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिश कर रहा है. साथ ही बीजेपी ने कहा कि यह आरोप वास्तव में विपक्षी दल के विधायकों का अपमान है. उन्होंने कांग्रेस और एनसीपी नेताओं से कहा कि वे या तो इस बात का सबूत पेश करें कि बीजेपी खरीद-फरोख्त की कोशिश में जुटी है या फिर माफी मांगें.

शिवसेना कांग्रेस ने किया अपने विधायकों का अपमान
मुनगंटीवार ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘बीजेपी द्वारा अपने कुछ विधायकों को तोड़ने की कोशिश का झूठा दावा कर कांग्रेस ने अपने विधायकों का अपमान किया है. क्या इसका मतलब है कि कांग्रेस ने अपने विधायकों को बिक्री के लिए रखा है.’ सरकार गठन में देरी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि जब तक सहमति नहीं बन जाती मैं शिवसेना के साथ चल रही बातचीत की चर्चा मीडिया के सामने नहीं कर सकता.

बीजेपी के खिलाफ दें सबूत

मुनगंटीवार ने कहा, ‘कांग्रेस और एनसीपी झूठी जानकारी (खरीद-फरोख्त को लेकर) फैला रहे हैं. वे या तो तोड़फोड़ के हमारे कथित प्रयासों का सबूत पेश करें या फिर अपने खुद के विधायकों का अपमान करने के लिये माफी मांगें.’ उन्होंने कहा, ‘जो लोग ऐसे दावे कर रहे हैं उन्हें बीजेपी के उनके विधायकों को तोड़ने के प्रयासों के कॉल रिकॉर्ड उपलब्ध कराने चाहिए.’

कांग्रेस ने मुंबई से जयपुर भेजे विधायक
बता दें कि महाराष्ट्र में सरकार गठन का संकट बरकरार है. वहीं शिवसेना के बाद कांग्रेस ने भी बीजेपी पर हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लगाया. इसी डर से कांग्रेस ने अपने विधायकों को मुंबई से जयपुर भेज दिया है. सभी कांग्रेस विधायकों को जयपुर के ‌एक रिजॉर्ट में ठहराया गया है. इन सभी को शुक्रवार सुबह ही मुंबई से जयपुर रवाना किया गया था. सूत्रों के अनुसार कांग्रेस को सूचना मिली थी कि बीजेपी उसके कुछ विधायकों के संपर्क में है और उन्हें तोड़ने का प्रयास कर रही है. इसके बाद अपने विधायकों को टूट से बचाने के लिए कांग्रेस ने इन्हें राज्य से बाहर भेजने का फैसला लिया.
Loading...

शिवसेना ने एक दिन पहले विधायकों को होटल भेजा
इससे पहले गुरुवार को शिवसेना की विधायक दल की बैठक के बाद अपने विधायकों को हॉर्स ट्रेडिंग से बचाने का इंतजाम किया गया था. शिवसेना के विधायकों को रंगशारदा होटल में ठहराया गया है. इस संबंध में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ हुई बैठक के बाद विधायक गुलाबराव पाटिल ने कहा था कि हम आने वाले दो दिन तक रंगशारदा होटल में रुकने वाले हैं. हम सभी वैसा ही करेंगे जैसा उद्धव ठाकरे कहेंगे.


ये भी पढ़ें-

CM पद से इस्‍तीफा देने के बाद बोले फडणवीस- उद्धव ठाकरे ने फोन नहीं उठाया

कांग्रेस को भी सताया हार्स ट्रेडिंग का डर, मुंबई से विधायक लाए गए जयपुर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 5:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...