लाइव टीवी

महाराष्ट्र में BJP अल्पमत सरकार बनाने के खिलाफ, आज नहीं पेश करेगी दावा: मुनगंटीवार

भाषा
Updated: November 7, 2019, 3:10 PM IST
महाराष्ट्र में BJP अल्पमत सरकार बनाने के खिलाफ, आज नहीं पेश करेगी दावा: मुनगंटीवार
बीजेपी नेता ने कहा कि हम शिवसेना से बातचीत कर रहे हैं और साथ में मिलकर सरकार बना लेंगे.

महाराष्ट्र (Maharashtra) के मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता सुधीर मुनगंटीवार (Sudhir Mungantiwar) ने गुरुवार को कहा कि उनकी पार्टी आज राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेगी.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में सरकार गठन के महासंकट में बीजेपी और शिवसेना नेताओं के लगातार बयान आ रहे हैं. इस कड़ी में महाराष्ट्र भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता सुधीर मुनगंटीवार (Sudhir Mungantiwar) ने अब कहा है कि उनकी पार्टी आज राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेगी. गुरुवार को बीजेपी प्रतिनिधिमंडल के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) के साथ मुलाकात से पहले मुनगंटीवार ने कहा कि बीजेपी अल्पमत सरकार बनाने के पक्ष में नहीं है. उन्होंने सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध के बीच शिवसेना के पाला बदल लेने संबंधी बातचीत को 'अनुचित' करार दिया.

बीजेपी अल्पमत सरकार बनाने के खिलाफ
मुनगंटीवार ने कहा, 'हम आज सरकार बनाने का दावा पेश नहीं करेंगे. हम मौजूदा सरकार को चलाने संबंधी विभिन्न कानूनी जटिलताओं पर राज्यपाल से विस्तार से बातचीत करना चाहते हैं.' उन्होंने कहा कि बीजेपी की राय है कि जनादेश का सम्मान किया जाना चाहिए. बीजेपी महाराष्ट्र में अल्पमत सरकार बनाने के खिलाफ है.


Loading...

फडणवीस सिर्फ बीजेपी नेता नहीं
मुख्यमंत्री पद साझा करने की शिवसेना की जिद पर मुनगंटीवार ने कहा, 'फडणवीस सिर्फ बीजेपी के नेता नहीं हैं, बल्कि उन्हें शिवसेना के मुख्यमंत्री के तौर पर भी देखा जाना चाहिए. उनके नेतृत्व और सभी दलों में उनकी स्वीकार्यता को लेकर किसी तरह का संदेह नहीं होना चाहिए.' उन्होंने कहा, 'यहां तक कि शिवसेना ने भी कई तरीकों से जाहिर किया है कि वो बीजेपी के साथ रहना और सरकार बनाना चाहती है. कुछ बाधाएं हैं लेकिन उन्हें दूर कर लिया जाएगा.'

पार्टी में टूट के बारे में बात करना अनुचित
मुनगंटीवार ने इस बात पर जोर दिया कि सरकार गठन को लेकर गतिरोध बीजेपी की वजह से नहीं है. साथ ही उन्होंने उन अटकलों को भी नकार दिया कि शिवसेना के विधायक पाला बदल सकते हैं. उन्होंने कहा, 'शिवसेना अपने विधायकों एवं उनकी वफादारी से भली-भांति परिचित है. विधायकों का पार्टी में टूट के बारे में बात करना अनुचित है. पार्टी के टूटने के बारे में बात करना निर्वाचित प्रतिनिधि का अपमान है. यह अनुचित है.'

नितिन गडकरी कभी महाराष्ट्र नहीं आएंगे
मुनगंटीवार ने उन अफवाहों को भी नकार दिया कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. उन्होंने कहा, 'नितिन गडकरी कभी महाराष्ट्र नहीं आएंगे. महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनना दूर-दूर तक उनके ख्वाब में नहीं होगा.'

बता दें कि विधानसभा चुनाव परिणाम में गठबंधन के रूप में 161 सीटें लाने वाली बीजेपी और शिवसेना मुख्यमंत्री पद के मुद्दे पर उलझी हुई हैं. स्पष्ट बहुमत के बावजूद सरकार गठन को लेकर उनके बीच गतिरोध बना हुआ है. बुधवार को दोनों दलों के सूत्रों ने कहा था कि उनके बीच पिछले दरवाजे से बातचीत जारी है और बहुत जल्द कोई महत्वपूर्ण घोषणा की जा सकती है.

ये भी पढ़ें-

गडकरी बोले- महाराष्ट्र का CM कौन बनता है, इससे RSS का कोई संबंध नहीं

संजय राउत ने BJP पर फिर कसा तंज, बोले- 'तुम्हारे पांव के नीचे जमीन नहीं...'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 2:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...