लाइव टीवी

बीजेपी के मंत्री का दावा, दो दिन में गिर जाएगी कर्नाटक की कुमारस्वामी सरकार

News18Hindi
Updated: January 16, 2019, 10:54 AM IST

इस बीच, सात महीने पुरानी कर्नाटक सरकार को लेकर अनिश्चितता की खबरों के बीच, कुमारस्वामी ने कहा है कि उनकी सरकार स्थिर है और वह ‘पूरी तरह से निश्चिंत हैं.’

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2019, 10:54 AM IST
  • Share this:
कर्नाटक की कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन सरकार से दो निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापस लेने के बाद महाराष्ट्र से बीजेपी के एक मंत्री ने दावा किया है कि कुमारस्वामी की सरकार दो दिन में ‘गिर जाएगी.’ जल संरक्षण, प्रोटोकॉल और ओबीसी मंत्री राम शिंदे ने ये टिप्पणियां कर्नाटक में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच की हैं. उन्होंने कहा, "कर्नाटक की जनता ने (2018 में) बीजेपी के समर्थन में जनादेश दिया था, लेकिन हम सरकार बनाने से कुछ अंकों से कम रह गए. चूंकि कांग्रेस-जद(एस) गठबंधन अस्थिर है, ऐसे में संकेत हैं कि कुमारस्वामी सरकार दो दिन में गिर जाएगी."

बता दें, कर्नाटक के कुछ कांग्रेसी विधायकों एक आलीशान होटल में रखा गया है. इस होटल में मीडियाकर्मियों ने घुसने का नाकाम प्रयास किया. जिसके बाद पांच सितारा होटल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है, होटल में दो निर्दलीय और कथित रूप से कांग्रेस के चार विधायक मौजूद हैं.

मुंबई के एक होटल में मौजूद दो विधायकों एच नागेश (निर्दलीय) और आर शंकर (केपीजेपी) ने कर्नाटक के राज्यपाल वाजूभाई वाला को पत्र लिखकर अपना समर्थन तत्काल प्रभाव से वापस लेने के फैसले से अवगत कराया. इस पत्र ने राजनीतिक गरमागहमी बढ़ा दी है.

कर्नाटक के जल संसाधन मंत्री डी के शिवकुमार ने कहा था कि कांग्रेस के तीन विधायक 'बीजेपी के कुछ नेताओं की मौजूदगी में’ मुंबई के एक होटल में डेरा डाले हुए हैं. इस बीच, सात महीने पुरानी कर्नाटक सरकार को लेकर अनिश्चितता की खबरों के बीच, कुमारस्वामी ने कहा है कि उनकी सरकार स्थिर है और वह ‘पूरी तरह से निश्चिंत हैं.’

बीजेपी ने सत्तारूढ गठबंधन द्वारा विधायकों की खरीद फरोख्त की आशंका को देखते हुए अपने 104 विधायकों को हरियाणा के नूह जिले के एक होटल में ठहराया है. उधर, कांग्रेस ने बीजेपी पर महाराष्ट्र में भ्रष्टाचार के जरिए कमाए धन का इस्तेमाल कर्नाटक की कुमारस्वामी नीत सरकार को अस्थिर करने में करने का आरोप लगाया. कांग्रेस ने कहा कि कर्नाटक की सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी.

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण ने कहा कि कर्नाटक के विकास ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का ‘सत्ता की भूख’ वाले चेहरे का पर्दाफाश कर दिया है. (भाषा इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें- कर्नाटक कांग्रेस के 6 विधायक मुंबई में मौजूद, भाजपा नेताओं से बातचीत जारी
Loading...

अयोध्या मुद्दे पर बोले RSS नेता, फैसले में देरी के लिए कांग्रेस, वाम और दो-तीन जज हैं ‘गुनहगार’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2019, 9:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...