मुंबई में गलत गाड़ी पार्क करने पर हो सकता है 10 हजार तक का जुर्माना

बीएमसी का मानना है कि अवैध पार्किंग से लोगों के साथ-साथ इमरजैंसी सेवाओं जैसे फायर ब्रिग्रेड और एंबुलेंस को काफी दिक्कत झेलनी पड़ रही है.

News18Hindi
Updated: June 21, 2019, 3:41 PM IST
मुंबई में गलत गाड़ी पार्क करने पर हो सकता है 10 हजार तक का जुर्माना
मुंबई में गलत की पार्किंग तो हो जाएगा 10 हजार तक का जुर्माना.
News18Hindi
Updated: June 21, 2019, 3:41 PM IST
मुंबई शहर में अवैध पार्किंग को रोकने के लिए बीएमसी और मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने हाथ मिला लिया है. अगर सब कुछ ठीक रहा तो जल्‍द ही मुंबई में अवैध रूप से गाड़ि‍यां पार्क करने वालों की शामत आ जाएगी. अवैध पार्किंग को लेकर बीएमसी और ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने बैठक कर एक प्रस्‍ताव तैयार किया है. इस प्रस्‍ताव के हिसाब से अवैध पार्किंग करने पर बीएमसी कार मालिक पर एक हजार से लेकर 10 हजार रुपये तक का जुर्माना लगा सकती है.

जितनी महंगी जगह उतना महंगा जुर्माना
प्रस्‍ताव के अनुसार यह जुर्माना मुंबई शहर के हिस्से और जगह के हिसाब से होगा. यह जगह के महत्‍व के आधार पर ही होगा. अगर बेहद जरूरी काम के लिए उपयोग की जा रही जगह पर अवैध पार्किंग की जाती है तो जुर्माने की दर महंगी होगी.

दोनों विभाग सरकार को प्रस्‍ताव देने की कर रहे तैयारी

बीएमसी और ट्रैफिक पुलिस मिलकर ये प्रस्‍ताव महाराष्‍ट्र सरकार को देने की तैयारी कर  रहे हैं. सोमवार तक प्रस्‍ताव राज्‍य सरकार के पास जाने के बाद उम्‍मीद जताई जा रही है कि जल्‍द ही इस संबंध में नियम तय हो जाए और अवैध पार्किंग करने वालों पर कार्रवाई हो सके. प्रस्‍ताव के पक्ष में दोनों विभागों का कहना है कि इस तरह की गतिविधियों से इलाके में जाम और अतिक्रमण की समस्‍या बढ़ रही है.

इसके साथ बीएमसी का मानना है कि अवैध पार्किंग से लोगों के साथ-साथ इमरजैंसी सेवाओं जैसे फायर ब्रिग्रेड और एंबुलेंस को काफी दिक्कत झेलनी पड़ रही है.

ये भी पढ़ें
Loading...

किस चोर बाज़ार में बिक रही है रानी की वो मूर्ति? जो मुंबई के वीटी स्टेशन पर लगी थी

हर साल पिघल रही है 800 करोड़ टन बर्फ... तो कब तक पिघल जाएगा 'हिमालय'?

जानें कितनी होती है स्पीकर की सैलरी और मिलती हैं क्या खास सुविधाएं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 21, 2019, 3:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...