मुंबई ब्रिज हादसे के बाद वानखेड़े स्‍टेडियम का फुटओवर ब्रिज किया गया बंद

मुंबई के सीएसटी रेलवे स्टेशन के बाहर बना फुट ओवर ब्रिज ढह गया था. जिसमें 2 महिलाओं समेत 6 लोगों की मौत हो गई और 34 लोग घायल हो गए थे. ऐसी ही घटना पिछले साल भी हुई थी. तब अंधेरी के जीके गोखले रोड ओवर ब्रिज ओवर ब्रिज ढह जाने से दो लोगों की मौत हो गई थी.

News18Hindi
Updated: April 2, 2019, 8:20 AM IST
मुंबई ब्रिज हादसे के बाद वानखेड़े स्‍टेडियम का फुटओवर ब्रिज किया गया बंद
वानखेड़े स्‍टेडियम फुट ओवर ब्रिज
News18Hindi
Updated: April 2, 2019, 8:20 AM IST
मुंबई में हुए छत्रपति शिवाजी टर्मिनल फुटओवर ब्रिज हादसे के बाद बीएमसी की नींद टूटी है. मुंबई में जगह-जगह खड़े खतरनाक ब्रिजों की मॉनिटरिंग की जा रही है. इसी क्रम में बीएमसी ने मरीन लाइन्स इलाके के खतरनाक फुटओवर ब्रिज को बंद करने का फैसला किया है. यह ब्रिज वानखेड़े स्‍टेडियम के गेट नंबर 4 को जोड़ता है. इसके बंद होने से लोगों को परेशानी का सामना तो करना पड़ेगा लेकिन किसी भी हादसे से बचा जा सकेगा. बीएमसी प्रशासन इस ब्रिज का विकल्‍प तलाश रहे हैं.

बता दें कि मुंबई के सीएसटी रेलवे स्टेशन के बाहर बना फुट ओवर ब्रिज ढह गया था. इस हादसे में 2 महिलाओं समेत 6 लोगों की मौत हो गई जबकि 34 लोग घायल हो गए थे. ऐसी ही घटना पिछले साल भी हुई थी, जहां अंधेरी के जीके गोखले रोड ओवर ब्रिज ढह जाने से दो लोगों की मौत हो गई थी.



बीएमसी से पहले रेलवे भी ब्रिजों पर कदम उठा चुका है. रेलवे ने हाल ही में मध्‍य रेलवे के 5 स्‍टेशनों पर बने खतरनाक फुटओवर ब्रिजाें को तोड़ने का फैसला लिया था. भांडुप, कुर्ला, विखरोली, दिवा और कल्याण रेलवे स्‍टेशनों पर कभी भी हादसे को न्‍यौता देने के लिए तैयार खड़े ब्रिजों को तोड़ा जाएगा. इसके लिए रेलवे की ओर से टेंडर भी जारी कर दिया गया है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार