लाइव टीवी

ठाकरे परिवार के घर मातोश्री से BMC ने हटवाए 'आदित्य फॉर CM' के होर्डिंग्स

News18Hindi
Updated: October 31, 2019, 10:25 PM IST
ठाकरे परिवार के घर मातोश्री से BMC ने हटवाए 'आदित्य फॉर CM' के होर्डिंग्स
बीएमसी ने मातोश्री (ठाकरे निवास) के बाहर लगे 'महाराष्ट्र सीएम केवल आदित्य ठाकरे' के होर्डिंग्स को हटा दिया है.

ठाणे (Thane) शहर से विधायक प्रताप सरनाइक (Pratap Sarnaik) ने कहा था कि हम आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) को अगला मुख्यमंत्री (CM) बनते देखना चाहते हैं, लेकिन उद्धवजी अंतिम फैसला लेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 31, 2019, 10:25 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने मातोश्री (ठाकरे निवास) के बाहर लगे 'महाराष्ट्र सीएम केवल आदित्य ठाकरे' (CM Maharashtra only Aditya Thackeray) लिखे होर्डिंग्स को हटा दिया है. दरअसल महाराष्ट्र (Maharashtra) में भाजपा (BJP) के साथ सत्ता में बराबर की हिस्सेदारी पर शिवसेना (Shiv Sena) के जोर दिये जाने के बीच पार्टी के विधायकों ने नई सरकार में आदित्य को मुख्यमंत्री बनाने की मांग रखी थी.

इस मामले में ठाणे शहर से विधायक प्रताप सरनाइक ने कहा था कि हम आदित्य ठाकरे को अगला मुख्यमंत्री बनते देखना चाहते हैं. लेकिन उद्धवजी अंतिम फैसला लेंगे. जिसके चलते 'महाराष्ट्र सीएम केवल आदित्य' के होर्डिंग्स भी जगह-जगह लगाए गए थे. जिसे बीएमसी ने हटा दिया है.

ठाणे शहर से विधायक प्रताप सरनाइक ने कहा था कि हम आदित्य ठाकरे को अगला मुख्यमंत्री बनते देखना चाहते हैं.


आदित्य ठाकरे ने राज्यपाल से मुलाकात की

शिवसेना विधायक आदित्य ठाकरे ने गुरुवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से राज्य के अनेक हिस्सों में बेमौसम बारिश की वजह से फसलों को हुए नुकसान के कारण अकाल घोषित करने की मांग की. आदित्य ने शिवसेना नेताओं और विधायकों के साथ राजभवन में कोश्यारी से मुलाकात के बाद मीडिया से हुई बातचीत में कहा कि महाराष्ट्र में विभिन्न क्षेत्रों में मानसून के बाद भारी बारिश हुई है. उन्होंने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर भारी बारिश से प्रभावित किसानों तथा मछुआरों को हर संभव मदद देने की मांग की.

आदित्य ने शिवसेना नेताओं और विधायकों के साथ राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की.


शिंदे की उम्मीदवारी का प्रस्ताव
Loading...

महाराष्ट्र में सरकार गठन में देरी के सवाल पर आदित्य ठाकरे ने कहा कि उनकी पार्टी ने इस मामले में शिवसेना अध्यक्ष और अपने पिता उद्धव ठाकरे को सारे अधिकार दिये हैं. राज्यपाल से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में महाराष्ट्र के मंत्री एकनाथ शिंदे भी शामिल थे, जिन्हें आज विधानसभा में पार्टी का नेता चुना गया. पार्टी की बैठक में आदित्य ठाकरे ने शिंदे की उम्मीदवारी का प्रस्ताव रखा. विधानसभा में पार्टी के नेता के पद के लिए आदित्य का नाम भी सामने आया था. नेता का चुनाव दादर स्थित पार्टी कार्यालय ‘सेना भवन’ में पार्टी विधायकों की हुई बैठक में किया गया.

ये भी पढ़ें:

महाराष्ट्र में सीएम पद के लिए खींचतान, कांग्रेस नेताओं ने की शरद पवार से मुलाकात
शिवसेना से नहीं बनी बात तो BJP का मास्टर प्लान है तैयार, इस तरह बन जाएगी सरकार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 9:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...