बॉम्बे हाईकोर्ट: रेप केस में फंसे CPM नेता के बेटे को कराना होगा DNA टेस्ट

केरल सीपीएम के ताकतवर नेता कोडियेरी बालाकृष्णन के बेटे बिनॉय कोडियेरी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. बिनॉय पर दायर रेप केस के मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने उन्हें डीएनए परीक्षण कराने के आदेश दिए हैं.

भाषा
Updated: July 29, 2019, 7:32 PM IST
बॉम्बे हाईकोर्ट: रेप केस में फंसे CPM नेता के बेटे को कराना होगा DNA टेस्ट
बिनॉय पर दायर रेप केस के मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने उन्हें डीएनए परीक्षण कराने के आदेश दिए हैं.
भाषा
Updated: July 29, 2019, 7:32 PM IST
केरल सीपीएम के ताकतवर नेता कोडियेरी बालाकृष्णन के बेटे बिनॉय कोडियेरी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. बिनॉय पर दायर रेप केस के मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने उन्हें डीएनए परीक्षण कराने के आदेश दिए हैं. बिनॉय कोडियेरी पर शादी का झूठा झांसा देकर 33 वर्षीय एक महिला के यौन शोषण का आरोप है. महिला ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि उसके और बिनॉय के बीच 2009 से संबंध थे और उनका एक बच्चा है.

महीने की शुरुआत में मिली थी अग्रिम जमानत
एक सत्र अदालत ने तीन जुलाई को बिनॉय कोडियेरी को अग्रिम जमानत दे दी थी और उन्हें डीएनए टेस्ट के लिए संबंधित पुलिस थाने में अपने खून के नमूने देने के आदेश दिए थे. बिनॉय ने इसके बाद हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाकर उनके खिलाफ दर्ज मामले को खारिज करने का अनुरोध किया था.

हाईकोर्ट ने कहा-कराइए DNA टेस्ट

न्यायमूर्ति रंजीत मोरे और न्यायमूर्ति भारती डांगरे की खंडपीठ ने सोमवार को बिनॉय की याचिका पर सुनवाई की. सुनवाई के दौरान बिनॉय के वकील शिरीष गुप्ते ने कहा कि वे निचली अदालत के आदेश के उस हिस्से पर सवाल उठा रहे हैं जिसमें उन्हें (बिनॉय) अपना डीएनए नमूना देने के लिए कहा गया था. इस पर हाईकोर्ट ने कहा कि निचली अदालत के आदेश का पालन करना होगा.

न्यायमूर्ति मोरे ने कहा, 'बिनॉय को अपना डीएनए सैंपल देना होगा.' इसके बाद गुप्ते इस पर सहमत हो गए और उन्होंने कहा कि बिनॉय संबंधित पुलिस थाने में पेश होंगे और अपने खून का नमूना देंगे. अदालत ने पुलिस को सीलबंद लिफाफे में रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए. मामले की अगली सुनवाई 26 अगस्त को होगी.
ये भी पढ़ें:
Loading...

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: कांग्रेस-NCP के बीच हुआ समझौता

शरद पवार पर फडणवीस का पलटवार, भाजपा किसी के पीछे नहीं भागती
First published: July 29, 2019, 6:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...