• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • महाराष्ट्र: पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस को मिला 'सागर', उद्धव के पास 'वर्षा'

महाराष्ट्र: पूर्व CM देवेंद्र फडणवीस को मिला 'सागर', उद्धव के पास 'वर्षा'

खबर है कि देवेंद्र फडणवीस मुंबई स्थित मुख्यमंत्री आवास 'वर्षा' खाली कर दिया है. (फाइल फोटो)

खबर है कि देवेंद्र फडणवीस मुंबई स्थित मुख्यमंत्री आवास 'वर्षा' खाली कर दिया है. (फाइल फोटो)

छगन भुजबल को 'रामटेक', जयंत पाटील को 'सेवासदन' और एकनाथ शिंदे को 'रॉयलस्टोन' बंगला आवंटित किया है. सामान्य प्रशासन विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और विधानसभा में विपक्ष का नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को सरकार ने नया आवास आवंटित किया है. अब उन्हें 'सागर' बंगला दिया गया है. इससे पहले, देवेंद्र फडणवीस ने दक्षिण मुंबई के मालाबार हिल इलाके में स्थित मुख्यमंत्री के आधिकारिक बंगला 'वर्षा' (Varsha) को शुक्रवार को ही बंगले को खाली करना शुरू कर दिया था. इस दौरान मूवर्स पैकर्स के ट्रक भी सामन लेकर वर्षा से निकल गए थे. सूत्रों के अनुसार फडणवीस जल्द ही अपनी पत्नी अमृता के साथ सागर में शिफ्ट हो सकते हैं.

    वहीं, महाराष्ट्र सरकार ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को 'वर्षा', छगन भुजबल को 'रामटेक', जयंत पाटील को 'सेवासदन' और एकनाथ शिंदे को 'रॉयलस्टोन' बंगला आवंटित किया है. सामान्य प्रशासन विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है.



    मातोश्री में ही रहेंगे उद्धव! 
    सूत्रों के अनुसार उद्धव ठाकरे सीएम आवास वर्षा में नहीं रहेंगे. वे अभी मातोश्री में ही रहेंगे और सीएम के आधिकारिक आवास को वे अपने कैंप ऑफिस के तौर पर काम में लेंगे. हालांकि अभी तक इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. बताया जा रहा है क उद्धव ठाकरे के परिवार के लिए हाल में ही नए बंगले का निर्माण हुआ है जो मातोश्री के पास ही है, आने वाले समय में उद्धव उसी बंगले में रहेंगे.

    कितने समय वर्षा में रहे देवेंद्र?  
    31 अक्टूबर 2014 से 12 नवंबर 2019 तक वे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रहे. इसके बाद वे एक बार फिर उन्होंने 23 नवंबर 2019 को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और 26 नवंबर को ही इस्तीफा दे दिया. इस पूरे कार्यकाल के दौरान वे सीएम आवास 'वर्षा' में ही रहे.

    ये भी पढ़ें- अधर में लटक सकती है बुलेट ट्रेन! उद्धव बोले- प्रोजेक्ट की समीक्षा करेगी सरकार

    मासूम से रेप की को‌शिश, लोगों ने निर्वस्‍त्र कर गांव में घुमाया

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज