मुंबई हादसाः अब स्‍निफर डॉग्स इमारत के मलबे में तलाश रहे हैं जिंदगी

हादसे के बाद बुधवार को महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने आपातकालीन बैठक बुलाई है. बैठक में हाउसिंग मंत्री आरवी पाटिल के साथ ही बीएमसी के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे.

News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 1:51 PM IST
मुंबई हादसाः अब स्‍निफर डॉग्स इमारत के मलबे में तलाश रहे हैं जिंदगी
बुधवार सुबह एनडीआरएफ की टीम ने जब बचाव कार्य शुरू किया तो इसमें स्निफर डॉग्स की भी मदद ली गई.
News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 1:51 PM IST
मुंबई में मंगलवार को डोंगरी इलाके में चार मंजिला इमारत ढहने के बाद उसके मलबे में अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है. अभी तक हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई है. लोगों के दबे होने की आशंका के चलते राहत और बचाव कार्य तेजी से चलाया जा रहा है. बुधवार सुबह एनडीआरएफ की टीम ने जब बचाव कार्य शुरू किया तो इसमें स्निफर डॉग्स की भी मदद ली गई. इस दौरान स्निफर डॉग्स मलबे में दबे लोगों को ढूंढते दिखे. एनडीआरएफ की कुल तीन टीम बचाव कार्य में लगी हुई हैं.




आपातकालीन बैठक बुलाई
हादसे के बाद बुधवार को महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने आपातकालीन बैठक बुलाई है. बैठक में हाउसिंग मंत्री आरवी पाटिल के साथ ही बीएमसी के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे. साथ ही महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डवलपमेंट अथॉरिटी के अधिकारी भी इस बैठक का हिस्सा होंगे. इस दौरान देवेंद्र हादसे की समीक्षा करेंगे और जरूरी दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे.
Loading...




100 साल पुरानी थी इमारत
बताया जा रहा है कि डोंगरी इलाके में गिरी यह इमारत करीब 100 साल पुरानी थी. केसरबाई नाम की यह चार मंजिला इमारत गिरने के बाद इसमें करीब 50 लोग दब गए. इस दौरान 14 लोगों की मौत हो गई और कई लोग मलबे में दबे हुए हैं. इमारत को दो साल पहले ही खतरनाक श्रेणी में रखते हुए बीएमसी ने इसे खाली करने का निर्देश दिया था. इस इमारत में करीब 10 परिवार रहते थे. इमारत की हालत काफी जर्जर थी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 17, 2019, 1:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...