लाइव टीवी

CAA Protest: हमलावर हुए संजय राउत, कहा- असम की आग दिल्‍ली पहुंची


Updated: December 16, 2019, 11:09 AM IST
CAA Protest: हमलावर हुए संजय राउत, कहा- असम की आग दिल्‍ली पहुंची
शिवसेना नेता संजय राउत ने CAA मसले पर सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की है. (फाइल फोटो)

शिवसेना नेता और राज्‍यसभा सदस्‍य संजय राउत (Sanjay Raut) ने CAA पर जारी विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की है. साथ ही छात्रों से बातचीत करने की भी वकालत की है.

  • Last Updated: December 16, 2019, 11:09 AM IST
  • Share this:
मुंबई. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पर देश कि विभिन्‍न हिस्‍सों में लगातार हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं. यूनिवर्सिटी कैंपस भी इससे अछूते नहीं हैं. देश के कई विश्‍वविद्यालय के छात्र भी इस विरोध-प्रदर्शन में कूद पड़े हैं. इस बीच, शिवसेना ने भी अपने तेवर सख्‍त कर लिए हैं. पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और सांसद संजय राउत (Shiv Sena leader Sanjay Raut) ने मौजूदा माहौल पर तीखा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि असम की आग दिल्‍ली पहुंच गई है. राउत ने सरकार को छात्रों से बातचीत करने की भी सलाह दी है.

सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग
शिवसेना के वरिष्‍ठ नेता संजय राउत ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर उपजे विवाद और विरोध-पद्रर्शन को देखते हुए सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की है. उन्‍होंने कहा, 'सरकार हमारी है, बच्‍चे भी हमारे हैं. उनकी बातों को भी सुनना चाहिए. यह पॉलीटिकल पार्टी का काम है या यह पाकिस्‍तान की भाषा है जैसे शब्‍दों का प्रयोग नहीं करना चाहिए. इस मामले पर सर्वदलीय बैठक बुलाई जानी चाहिए.' हालांकि, शिवसेना सांसद ने यह भी कहा कि गृहमंत्री अमित शाह ने कुछ बदलाव (CAA में) करने की बात कही है.

CAA को लेकर लगातार हो रहा विरोध

CAA को लेकर राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के अलावा पूर्वोत्‍तर के राज्‍यों, पश्चिम बंगाल समेत अन्‍य जगहों पर विरोध-प्रदर्शन की खबरें हैं. इस बीच, जामिया मीलिया इस्‍लामिया विश्‍वविद्यालय में दिल्‍ली पुलिस की कथित कार्रवाई की आंच महाराष्‍ट्र पहुंच गई है. यहां टाटा इंस्‍टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (TISS) के छात्रों ने भी पुलिसिया कार्रवाई के खिलाफ क्‍लास के बहिष्‍कार का ऐलान किया है. इसे देखते हुए मुंबई का स्‍थानीय प्रशासन भी चौकन्‍ना हो गया है. किसी भी तरह की अप्रिय घटना न हो इसके लिए मुकम्‍मल व्‍यवस्‍था की गई है.

प्रदर्शन से दिल्‍ली प्रभावित
जामिया मीलिया इस्‍लामिया विश्‍वविद्यालय के छात्रों के विरोध प्रदर्शन के कारण दिल्‍ली की यातायात व्‍यवस्‍था भी प्रभावित हुई. रविवार (15 दिसंबर) को हिंसक विरोध के कारण दिल्‍ली मेट्रो को 15 स्‍टेशनों पर अपने गेट बंद करने पड़े थे. वहीं, सोमवार को दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस ने सरिता विहार से कालिंदी कुंज जाने वाले मार्ग को यातायात के लिए रोकने की घोषणा की है. इसे देखते हुए नोएडा पुलिस ने दिल्‍ली जाने वालों के लिए एडवायजरी जारी की है. 

भी पढ़ें: CAA Protest: सामान्‍य हुआ दिल्‍ली मेट्रो का परिचालन, विरोध के चलते 15 स्‍टेशनों पर आवाजाही हुई थी बंद

CAA Protest: जामिया मीलिया इस्‍लामिया विवि के छात्रों पर कार्रवाई का मामला पहुंचा NHRC, पुलिस के खिलाफ शिकायत दर्ज

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 16, 2019, 11:09 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर