लाइव टीवी

आरे के बाद नानर रिफाइनरी के आंदोलनकारियों को उद्धव ने दी राहत, दर्ज केस होंगे वापस

News18Hindi
Updated: December 2, 2019, 9:23 PM IST
आरे के बाद नानर रिफाइनरी के आंदोलनकारियों को उद्धव ने दी राहत, दर्ज केस होंगे वापस
उद्धव ठाकरे घोषणा की है कि नानर रिफाइनरी परियोजना विरोधी आंदोलनकारियों पर दर्ज केस वापस लिए जाएंगे. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे Uddhav Thackeray ने कहा है कि नानर रिफाइनरी परियोजना (Nanar Refinery Project) का विरोध करते समय जिन लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामले दर्ज किए हैं, वे सारे केस वापस लिए जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2019, 9:23 PM IST
  • Share this:
मुंबई. आरे कॉलोनी में मेट्रो शेड निर्माण विरोधी आंदोलनकारियों पर दर्ज मामले वापस लेने की घोषणा के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने सोमवार को एक और बड़ा फैसला किया है. उन्होंने कहा है कि नानर रिफाइनरी परियोजना (Nanar Refinery Project) का विरोध करते समय जिन लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामले दर्ज किए हैं, वे सारे केस वापस लिए जाएंगे.

नागरिकों और पर्यावरण की कीमत पर विकास नहीं करना चाहिए: आदित्य ठाकरे
इससे पहले सितंबर 2019 में अपनी 'जन आशीर्वाद यात्रा' के दौरान युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे ने कहा था कि उनकी पार्टी महाराष्ट्र में नानर रिफाइनरी परियोजना के खिलाफ है क्योंकि 'माटी पुत्र' इसके विरोध में हैं. उन्होंने कहा था कि नागरिकों और पर्यावरण की कीमत पर विकास नहीं करना चाहिए. प्रदेश के रत्नागिरी जिले के नानर में 3 लाख करोड़ रुपए की प्रस्तावित परियोजना शिवसेना के कड़े विरोध के बाद 2019 के शुरु में रद्द कर दी गई थी.

परियोजना ऐसी जगह हो जहां यह पर्यावरण को नुकसान नहीं पहुंचा रही हो

आदित्य ठाकरे ने पार्टी के फैसले के बारे में कहा था कि इसके लिए जो स्थान प्रस्तावित किया गया था उससे पर्यावरण को नुकसान पहुंचता. उन्होंने कहा था कि शिवसेना तब इसका कभी विरोध नहीं करेगी, जब परियोजना ऐसी जगह हो जहां यह पर्यावरण को नुकसान नहीं पहुंचा रही हो और स्थानीय निवासी इसका स्वागत कर रहे हों. ठाकरे स्पष्ट किया था कि, उनकी पार्टी शिवसेना विकास के खिलाफ नहीं है, लेकिन यह नागरिकों की कीमत पर नहीं होना चाहिए.

हमारा सपना बड़ा है, नया महाराष्ट्र बनाना: आदित्य ठाकरे
गौरतलब है कि शिवसेना ने मुंबई की आरे कॉलोनी में मेट्रो कार शेड बनाने के लिए 2,600 पेड़ों को काटने के प्रस्ताव का भी विरोध किया था. आदित्य ठाकरे 17 सितंबर 2019 की रात अपनी 'जन आशीर्वाद यात्रा' के दौरान संवाददाताओं से बात कर रहे थे. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और महाराष्ट्र स्वाभिमान पार्टी के प्रमुख नारायण राणे के भाजपा में शामिल होने की खबरों के बारे में पत्रकारों ने उनकी प्रतिक्रिया जाननी चाही तो वे बोले कि, ‘हम ऐसे मामूली मुद्दों पर बात नहीं करते, हमारा सपना बड़ा है, नया महाराष्ट्र बनाना’.ये भी पढ़ें - 

'निर्भया के गुनहगारों को फांसी न मिलने से बढ़ा रेपिस्टों का मनोबल'

बच्चों को चप्पल सिलवाने भेजा: प्रिंसिपल सस्पेंड, महिला शिक्षामित्र हटाई गई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 8:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर