लाइव टीवी

मुंबई: CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहीं 300 महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज
Maharashtra News in Hindi

भाषा
Updated: February 8, 2020, 10:03 AM IST
मुंबई: CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहीं 300 महिलाओं के खिलाफ मामला दर्ज
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

गणतंत्र दिवस (Republic Day) के बाद से नागपाडा में मोरलैंड रोड पर सैकड़ों महिलाएं दिल्ली के शाहीन बाग में जारी प्रदर्शन की ही तरह प्रदर्शन कर रही हैं.

  • Share this:
मुंबई. मुंबई (Mumbai) के नागपाडा में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी NRC) के खिलाफ पिछले दो सप्ताह से चल रहे विरोध प्रदर्शन के आयोजकों और 300 महिला प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के सहायक आयुक्त ने शुक्रवार शाम को नागपाडा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई.

एक अधिकारी ने बताया कि शिकायत में कहा गया है कि प्रदर्शनकारियों ने मोरलैंड रोड पर एक मंच बनाया है और सड़क पर कुर्सियां रखी हुई हैं जिससे इलाके में यातायात बाधित हो गया है. इसके कारण नगर निकाय मोरलैंड रोड पर निर्माण कार्य नहीं कर पा रहा है.

 धारा 313 और 314 के तहत मामला दर्ज
उन्होंने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में भारतीय दंड संहिता की धाराओं 341 (गलत तरीके से रोकना) और 34 (साझा आपराधिक इरादा) और बीएमसी कानून की धारा 313 और 314 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

गणतंत्र दिवस के बाद से नागपाडा में मोरलैंड रोड पर सैकड़ों महिलाएं दिल्ली के शाहीन बाग में जारी प्रदर्शन की ही तरह सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं.

यह भी पढ़ें: CAA को लेकर शायर राहत इंदौरी ने PM मोदी के ऊपर कसा ये तंज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 10:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर