वीडियोकॉन और चंदा कोचर के पति की कंपनी पर सीबीआई की छापेमारी, FIR दर्ज

आईसीआईसी बैंक की पूर्व सीईओ चंदो कोचर के पति दीपक कोचर के दफ्तर पर भी सीबीआई ने रेड मारी है. जानकारी के अनुसार सीबीआई ने ये छापेमारी चंदा कोचर के खिलाफ वीडियोकॉन समूह को गलत तरीके से कर्ज देने के मामले में की है.

Prashant Pandey | News18Hindi
Updated: January 24, 2019, 12:51 PM IST
वीडियोकॉन और चंदा कोचर के पति की कंपनी पर सीबीआई की छापेमारी, FIR दर्ज
सीबीआई मुख्यालय
Prashant Pandey | News18Hindi
Updated: January 24, 2019, 12:51 PM IST
मुम्बई में वीडियोकॉन कंपनी के दफ्तरों पर सीबीआई ने छापेमारी की है. मुंबई के नरीमन पॉइंट स्थित कार्यालय सहित कंपनी के चार ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की है. आईसीआईसी बैंक की पूर्व सीईओ चंदो कोचर के पति दीपक कोचर के दफ्तर पर भी सीबीआई ने रेड मारी है. जानकारी के अनुसार सीबीआई ने ये छापेमारी चंदा कोचर के खिलाफ वीडियोकॉन समूह को गलत तरीके से कर्ज देने के मामले में की है.

इस मामले में चंदा कोचर और उनके पति के शामिल होने की आशंका की लंबे समय से जांच की जा रही थी. सीबीआई ने वीडियोकॉन ग्रुप के न्यूपावर रिन्यूएबल्स के साथ हुए लेन-देन से जुड़े मामले में एक एफआईआर भी दर्ज की है. आपको बता दें की न्यूपावर रिन्यूएबल्स चंदा कोचर के पति दीपक कोचर की कंपनी है.

वीडियोकॉन समूह की पांच कंपनियों को आईसीआईसीआई बैंक ने 2012 में करीब 3250 करोड़ रुपये का लोन दिया था. समूह ने इस कर्ज में से 86 फीसदी यानी करीब 2810 करोड़ रुपये बैंक को नहीं चुकाए. इसके बाद लोन को साल 2017 में एनपीए घोषित कर दिया गया था. वीडियोकॉन को बैंक द्वारा स्वीकृत किए गए इस लोन की कमेटी में बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर भी शामिल थीं. मामले में चंदा कोचर पर पक्षपात करने का आरोप लगा है, जिसमें उनके खिलाफ जांच चल रही है. आरोप यह भी है कि लोन लेने के 6 माह बाद वीडियोकॉन समूह के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत ने दीपक कोचर की कंपनी में बड़ा निवेश किया था.

यह भी पढ़ें-  ‪‪कौन हैं ICICI बैंक की पूर्व CEO चंदा कोचर के पति दीपक कोचर, क्यों है चर्चा में!

यह भी पढ़ें- ICICI बैंक की पूर्व-CEO चंदा कोचर मामले में FIR दर्ज, महाराष्ट्र में चार ठिकानों पर CBI छापेमारी
First published: January 24, 2019, 12:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...