लाइव टीवी

EXCLUSIVE: देवेंद्र फडणवीस बोले- सावरकर का विरोध करने वाले चुल्लू भर पानी में डूब मरें

News18Hindi
Updated: October 17, 2019, 10:36 PM IST
EXCLUSIVE: देवेंद्र फडणवीस बोले- सावरकर का विरोध करने वाले चुल्लू भर पानी में डूब मरें
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (CM Devendra Fadnavis) ने कहा कि भारत के महान सपूत, भारत के क्रांतिकारियों को प्रेरणा देने वाले स्वातंत्र्य वीर सावरकर (Vinayak Damodar Savarkar) को भारत रत्न (Bharat Ratna) मिलना ही चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2019, 10:36 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (CM Devendra Fadnavis) ने न्यूज़18 के सीनियर एंकर अमिश देवगन से खास बातचीत की. यहां उन्होंने दावा किया कि इस बार विधानसभा चुनावों (Maharashtra Assembly Election) का फैसला धमाकेदार होगा. वहीं उन्होंने बीजेपी (BJP) द्वारा वीर सावरकर (Vinayak Damodar Savarkar) को भारत रत्न (Bharat Ratna) की मांग पर भी बातचीत की. उन्होंने कहा कि भारत के स्वातंत्र वीर सावरकर को भारत रत्न मिलना ही चाहिए.

वीर सावरकर के लिए भारत रत्न की मांग पर कांग्रेस के मनीष तिवारी समेत अन्य नेताओं ने विरोध भी किया. इस पर सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उन सभी को चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए. सीएम ने कहा कि स्वातंत्र वीर सावरकर और उनके परिवार ने इस देश के लिए जो बलिदान दिया है वो विरोध करने वालों को पता नहीं होगा. हमारे देश में जितने भी क्रन्तिकारी हुए उन सभी ने स्वातंत्र्य वीर सावरकर से प्रेरणा ली.


Loading...

फडणवीस ने कहा कि जिस प्रकार से उन्होंने अत्याचार सहन किए कोई दूसरा व्यक्ति होता तो मर जाता, कितने लोग वहां पागल हो गए. कितने लोग मर गए. हम उन्हें 100% भारत रत्न देंगे. हम केंद्र सरकार के पास जाएंगे. भारत के महान सपूत, भारत के क्रांतिकारियों को प्रेरणा देने वाले स्वातंत्र्य वीर सावरकर को भारत रत्न मिलना ही चाहिए.

ये भी पढ़ें:

Exclusive Interview: अमित शाह का शिवसेना को इशारों में संदेश, महाराष्ट्र में बीजेपी को मिलेगा बहुमत

आदित्य ठाकरे के सीएम बनने की बात पर देवेंद्र फडणवीस का तंज- सपने देखने का हक सभी को

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 8:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...