CM फडणवीस ने नहीं भरा पानी का बिल, BMC ने घर को घोषित किया डिफॉल्टर

आरटीआई के तहत दायर याचिका में पता चला है कि फडनवीस के अलावा उनकी सरकार में कुल 18 मंत्रियों को भी डिफॉल्टर घोषित किया गया है. साथ ही महाराष्ट्र में बने सरकारी आवासों यानी मंत्रियों या नेताओं के आवास पर बीएमसी का करीब 8 करोड़ रुपया बकाया है.

News18Hindi
Updated: June 25, 2019, 10:36 AM IST
News18Hindi
Updated: June 25, 2019, 10:36 AM IST
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सहित कई नेताओं के आवास को बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने डिफॉल्टर घोषित कर दिया है. दरअसल, मुख्यमंत्री फडणवीस के घर का लगभग साढ़े 7 लाख रुपये (कुल 7,44,981) का पानी का बिल बकाया है. इस वजह से उनके घर को डिफॉल्टर घोषित किया गया है. फडनवीस के अलावा उनकी सरकार में कुल 18 मंत्रियों को भी डिफॉल्टर घोषित किया गया है.

सूचना के अधिकार (आरटीआई) के तहत दायर किए गए याचिका में ये मामला सामने आया. इसमें पता चला है कि महाराष्ट्र में बने सरकारी आवासों यानी मंत्रियों या नेताओं के आवास पर ही BMC का करीब 8 करोड़ रुपया बकाया है. आरटीआई के खुलासे के बाद वो नाम भी सामने आने लगे हैं, जिनपर ये राशि बकाया है.



इस लिस्ट में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ पंकजा मुंडे, एकनाथ शिंदे, सुधीर मुनगंटीवार, विनोद तावड़े जैसे राज्य के बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं.


Loading...

रेलवे पर भी है करोड़ों का बकाया
वहीं रेलवे पर भी पानी की सप्लाई के लिए बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) का 869 करोड़ रुपये से ज्यादा का बकाया है. आरटीआई के एक सवाल के जवाब में इसकी जानकारी मिली है. पश्चिम रेलवे पर वर्ष 2001 से अब तक नगर निकाय का 205.74 करोड़ रुपये बकाया है. इसी अवधि में मध्य रेलवे का 161.04 करोड़ रुपये का बिल भी लंबित है.

सरकार को घेरने का विरोधियों को मिला मौका
महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. इस बात की संभावना है कि भाजपा एक बार फिर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की ही अगुवाई में चुनाव लड़ेगी. चुनाव से पहले सीएम के खिलाफ हुई इस कार्रवाई से वो विरोधियों के निशाने पर आ गए हैं. डिफॉल्टर की लिस्ट सामने आने से विपक्ष को मुख्यमंत्री पर निशाना साधने का मौका मिलेगा.

बता दें कि इस बार बीजेपी ने राज्य में 220 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. हालांकि कुछ दिन पहले उसकी सहयोगी शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में एक लेख लिखा था कि वो चाहती है कि महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री शिवसेना से हो.

ये भी पढ़ें -

झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले लालू यादव को झटका, टूट गई RJD

मां खोज रही थी महिला नेशनल बॉक्सिंग खिलाड़ी के लिए दूल्हा, वो जेंडर चेंज कराकर घर लौटी
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...