महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री क्यों मानते है कि मोदी करेंगे नवभारत का निर्माण...

सीएम फडणवीस ने कहा कि देश के गरीब आम आदमी ने मोदीजी के नेतृत्व को समर्थन दिया है. जिसकी वजह से यह जीत हम हासिल कर पाए हैं.

News18Hindi
Updated: May 26, 2019, 3:53 PM IST
News18Hindi
Updated: May 26, 2019, 3:53 PM IST
'ज्योत्सना गंगणे'

देश में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने के बाद एनडीए समेत भाजपा के सभी नेताओं ने जनता का तहे दिल से शुक्रिया अदा करते हुए इस जीत का सारा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया है. देश के दूसरे सबसे अधिक लोकसभा सीटों वाले महाराष्ट्र में भाजपा सरकार ने एक ऊंची बढ़त पाते हुए लोकसभा की 48 सीटों में से 23 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि एनडीए में भाजपा के सबसे बड़े साथी माने जाने वाली शिवसेना को 18 सीटों प र जीत मिली है. यानी कुल मिलाकर एनडीए ने महाराष्ट्र की 48 में से 41 सीटों पर कब्ज़ा जमाया है.



यह एनडीए सरकार की अब तक सबसे बड़ी जीत मानी जा रही है.  इस चुनाव में एनडीए ने उन सीटों पर भी जीत हासिल की है जो कांग्रेस और एनसीपी की गढ़ माना जाता था. एनडीए की इस शानदार जीत पर जब हमने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से बात की तो उनके चेहरे पर खुशी साफ छलक रही थी. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने न्यूज़18 इंडिया से बात करते हुए कहा कि इस जीत का सारा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है. उन्होंने ने कहा कि मोदी ही इस जीत के असली हक़दार हैं. मोदीजी ने 2014 में देश के युवाओं को, किसानों को और आम जनता को एक नए भारत का सपना दिखाया जिसपर देश की जनता ने उनपर भरोसा किया. जनता के इसी विश्वास ने बीजेपी को 2014 में जिताया.

लेकिन 2019 की यह बड़ी जीत ये साबित करती है कि मोदीजी पर जनता का  विश्वास और भी दृढ़ हो गया है. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि  मुझे बड़ी खुशी है कि महाराष्ट्र की और देश की जनता ने मोदीजी पर भरोसा किया है. मैं ऐसा मानता हूं कि निश्चित ही इसी भरोसे कारण और मोदीजी के नेतृत्व के कारण हमें यह जीत हासिल हुई है. और हमें इस जीत की उम्मीद थी हमने पहले ही कहा था कि अगर पिछले चुनाव में मोदीजी की लहर थी तो यह चुनाव मोदीजी का सुनामी होगा. पिछले बार से ज्यादा सीटें हमको मिली हैं. महाराष्ट्र में भी और देश में भी.

मोदीजी के प्रति लोगों में विश्वास
सीएम फडणवीस ने कहा कि देश के गरीब आम आदमी ने मोदीजी के नेतृत्व को समर्थन दिया है. जिसकी वजह से यह जीत हम हासिल कर पाए हैं. इस जीत का क्रेडिट जनता चुनकर देती है, इसलिए यह क्रेडिट मोदीजी को जाता है. मोदीजी ने आम आदमी के मन में यह विश्वास पैदा किया कि उसका कोई सुनता है. सरकार उसके लिए भी काम करती है. उसको समझती है, उसकी समस्याओं को समझती है. इन सारी चीजें समझने की वजह से लोगों ने हमारा साथ दिया है. हम सत्य के मार्ग पर चल रहे थे सत्य परेशान हो सकता है परेशान नहीं विपक्ष झूठ के मार्ग पर चल रहे थे.

'मोदीजी करेंगे नवभारत का निर्माण'
Loading...

वहीं, काग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल गांधी सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद रोज झूंठ बोलते थे. हमारे पास एक पॉजिटिव एजेंडा था, लोंगो में विश्वास पैदा करना लोंगो को विकास देना. लेकिन विपक्ष के पास केवल एक ही एजेंडा था, मोदीजी को कोसना. इनके नेगेटिव एजेंडे को लोगों ने नकार दिया. जीत की इस खुशी का सेलिब्रेशन जरूर होगा. लेकिन कल से फिर हम काम पर लग जाएंगे...तो बस " मोदी है तो मुमकिन है "और इसीलिए मोदीजी करेंगे नवभारत का निर्माण...

ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र में 48 में से 41 लोकसभा सीट पर जीती BJP-शिवसेना

सिग्‍नल फेल होने से धीमी हुई मुम्बई लोकल की रफ्तार

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...