लाइव टीवी

दिल्‍ली में आज महाराष्‍ट्र का सियासी दंगल, अमित शाह से मिलेंगे फडणवीस तो सोनिया से पवार

News18Hindi
Updated: November 4, 2019, 12:02 AM IST
दिल्‍ली में आज महाराष्‍ट्र का सियासी दंगल, अमित शाह से मिलेंगे फडणवीस तो सोनिया से पवार
देवेंद्र फडणवीस अमित शाह से सरकार बनाने पर करेंगे चर्चा

CNN News18 के हवाले से ये भी खबर आ रही है कि देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और अमित शाह (Amit Shah) के बीच होने वाली मुलाकात में राज्य में सरकार बनाने की रणनीति पर भी चर्चा हो सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2019, 12:02 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए चल रही खींचतान के बीच सोमवार को देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) से मिलने दिल्ली आएंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय गृहमंत्री से मुलाकात कर सीएम फडणवीस राज्य में बारिश की वजह से किसानों की फसलें खराब होने को लेकर केंद्र से मदद मांगेंगे. हालांकि CNN News18 के हवाले से ये भी खबर आ रही है कि दोनों नेताओं के बीच कल होने वाली इस बैठक में सरकार के गठन को लेकर भी रणनीति पर चर्चा हो सकती है. वहीं दूसरी तरफ सोमवार को सोनिया गांधी और शरद पवार भी दिल्ली में मुलाकात करेंगे.

संजय राउत ने भेजा अजित पवार को मैसेज
दूसरी तरफ रविवार को नई दिल्ली में एनसीपी नेता शरद पवार की कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात से पहले शिवसेना एनसीपी से संपर्क साधती प्रतीत हुई. शिवसेना द्वारा गठबंधन सहयोगी भाजपा के अलावा अन्य विकल्प तलाशने की अटकलों को रविवार को उस समय बल मिला जब एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने पत्रकारों को शिवसेना सांसद संजय राउत का फोन पर आया संदेश दिखाया, जिसमें राउत की ओर से औपचारिक परिचय और अभिवादन दिया गया.

आखिर राज्य में नई सराकर किसकी बनेगी?

बता दें कि चुनाव नतीजे आने के 10 दिन बाद भी राज्य में सरकार बनाने को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं हो रही है. एक तरफ बीजेपी-शिवसेना के बीच कुछ तय नहीं हो पा रहा. पहले खबर आई कि शिवसेना 50-50 फॉर्मूला चाहती थी, जिसपर बीजेपी कतई तैयार नहीं.

पूरे घटनाक्रम में एनसीपी-कांग्रेस ने भी शिवसेना पर डोरे डाले. कांग्रेस ने शिवसेना को इशारों में दूसरे ऑप्शन भी तलाशने के संकेत दिए तो. शरद पवार से संजय राउत की मुलाकात के भी मायने निकाले जाने लगे. पर इनसबके बावजूद भी महाराष्ट्र में नई सरकार किसकी बनेगी इसका जवाब नहीं मिला.

ठाकरे ने मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए कहा, ‘आपको आने वाले दिनों में जानकारी हो जाएगी कि क्या शिवसेना (प्रदेश में) सत्ता में होगी.’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 3, 2019, 7:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...