Home /News /maharashtra /

शिवसेना ने की सोनिया गांधी की तारीफ, कहा- उनकी वजह से ही महाराष्‍ट्र में हुआ सत्‍ता परिवर्तन

शिवसेना ने की सोनिया गांधी की तारीफ, कहा- उनकी वजह से ही महाराष्‍ट्र में हुआ सत्‍ता परिवर्तन

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना ने एक बार फिर से BJP पर निशाना साधा है. (PTI/FILE)

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना ने एक बार फिर से BJP पर निशाना साधा है. (PTI/FILE)

महाराष्‍ट्र में सत्‍तारूढ़ शिवसेना ने एक बार फिर से BJP पर निशाना साधा है. 'सामना' में प्रकाशित संपादकीय में कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की तारीफ भी की गई है.

    मुंबई. महाराष्‍ट्र में शिवसेना, राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और कांग्रेस की गठजोड़ वाली सरकार बनने के बाद से प्रदेश का राजनीतिक माहौल बदल गया है. दशकों तक कांग्रेस का विरोध करने वाली शिवसेना अब उसी पार्टी की लगातार प्रशंसा कर रही है. पार्टी के मुखपत्र 'सामना' (Saamana) में प्रकाशित संपादकीय में शिवसेना ने कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी की तारीफ की है. इसमें लिखा गया है कि सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने अलग दृष्टिकोण नहीं रखा होता तो महाराष्‍ट्र में सत्‍ता परिवर्तन नहीं होता. साथ ही शिवसेना ने नागरिकता संशोधन विधेयक (CAA) NRC के जरिये BJP पर भी निशाना साधा है. 'सामना' में लिखा गया है कि नागरिकता संशोधन कानून के जरिये हिन्‍दू-मुसलमान के बीच खई पैदा करके राजनीतिक लाभ लिया जा रहा है.

    '...तो पूरे देश में मिलेगा समर्थन'
    भाजपा से दशकों पुराना गठबंधन टूटने के बाद शिवसेना और BJP की तल्‍खी कम होने का नाम नहीं ले रही है. 'सामना' में प्रकाशित संपादकीय में सीएम उद्धव की पार्टी ने कहा, 'उद्धव ठाकरे और शरद पवार बीजेपी के विरोध में खड़ा होना तय कर लें तो पूरे देश में उन्‍हें भारी समर्थन मिलेगा.' वहीं, शिवसेना ने नागरिकता संशोधन कानून और और एनआरसी को लेकर पूरे देश में मचे बवाल को लेकर भी भाजपा पर निशाना साधा है. 'सामना' में लिखा गया है कि पूरे देश में आग लगी है, फिर भी सबकुछ ठीक-ठाक होने की बात कही जा रही है. ऐसे लोगों को आत्‍मचिंतन करने की जरूरत है्. आगे लिखा गया है कि हिन्‍दू-मुसलमान के बीच खाई पैदा कर इसका राजनीतिक लाभ लिया जा रहा है.

    गठबंधन टूटने के बाद से ही रिश्‍ते तल्‍ख
    मालूम हो कि महाराष्‍ट्र में विधानसभा चुनाव के बाद से ही भाजपा और शिवसेना में मुख्‍यमंत्री की कुर्सी को लेकर रस्‍साकसी शुरू हो गई थी. आखिरकार इसी बात को लेकर दोनों पार्टियों का दशकों पुराना गठबंधन भी टूट गया था. बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी होने के बाद भी प्रदेश में सरकार नहीं बना सकी थी. बदले राजनीतिक हालात में शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठजोड़ कर सरकार बना ली और उद्धव ठाकरे महाराष्‍ट्र के नए मुख्‍यमंत्री बने. इसके बाद से ही बीजेपी और शिवसेना में तीखी बयानबाजी हो रही है. बता दें कि ठाकरे परिवार का कोई पहला सदस्‍य मुख्‍यमंत्री की कुर्सी पर बैठा है.

    ये भी पढ़ें: उद्धव सरकार ने 2 लाख तक कर्जमाफी का किया था ऐलान, अब लगाई गईं ये शर्तें

    CM उद्धव ठाकरे के बंगले 'वर्षा' की दीवार पर लिखे गए अपशब्द, मचा हड़कंप

     

     

    Tags: CM Uddhav Thackeray, Maharashtra, Mumbai, Mumbai news today, Shiv sena

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर