लाइव टीवी

मुंबई की आदित्य आर्केड बिल्डिंग में अचानक आग लगने से मची भगदड़

News18Hindi
Updated: October 13, 2019, 10:40 AM IST
मुंबई की आदित्य आर्केड बिल्डिंग में अचानक आग लगने से मची भगदड़
मुंबई की एक बिल्डिंग में आग लगी है.

आग लेमिंगटन रोड (Lamington Road) स्थित एक कॉमर्शियल बिल्डिंग में लगी. फायर ब्रिगेड ने 8 लोगों को बचाने का दावा किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 13, 2019, 10:40 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजधानी मुंबई (Mumbai) से एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां एक कॉमर्शियल बिल्डिंग (Commercial building) में आग लगी है. इस घटना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई है. सूचना के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई है. राहत-बचाव कार्य शुरू कर दिया. कहा जा रहा है कि इमारत से अभी तक 8 लोगों को रेस्क्यू किया गया है. स्थिति पर नियंत्रण पाने की बात कही जा रही है.

जानकारी के मुताबिक, आग आदित्य आर्केड बिल्डिंग में लगी. फायर ब्रिगेड ने बताया कि 8 लोग अंदर फंसे हुए थे, जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. जिस इमारत में आग लगी है, वहां से अब भी धुएं का गुबारा निकल रहा है. इसे देखते हुए सर्च अभियान चल रहा है. कहा जा रहा है कि 6 मंजिला इमारत में आग लगी है.



नौ मंजिला इमारत में आग लग गई थी

बता दें कि इसी साल 22 जुलाई को मुंबई में एक नौ मंजिला इमारत में आग लग गई थी. आग जिस बिल्डिंग में लगी, वो एमटीएनएल एक्सचेंज की थी. आग इमारत की तीसरी और चौथी मंजिल पर लगी थी. आग लगने की खबर पाते ही मौके पर दमकल विभाग की 31 गाड़ियां पहुंच गई, जिनसे करीब साढ़े तीन घंटे की कड़ी मशक्त के बाद आग पर काबू पाया था. आग में फंसे सभी 84 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था. इस पूरे ऑपरेशन में एक दमकल विभाग का कर्मी घायल हो गया था, जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

घटना दोपहर करीब तीन बजे की थी
आग लगने की घटना दोपहर करीब तीन बजे की थी. बिल्डिंग की तीसरी और चौथी मंजिल पर आग लग गई थी. आग लगने की सूचना पाते ही 15 मिनट के भीतर दमकल विभाग की 14 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थीं. इसके बाद आग की भीषणता को देखते हुए दमकल की 17 गाड़ियां और पहुंच गईं. आग इतनी भयानक लगी हुई है कि दूर से ही धुंए का गुबार देखा गया था.
Loading...

ये भी पढ़ें- 

AIMPLB की बैठक पर मंत्री मोहसिन रजा ने उठाए सवाल, बोले- कौन कर रहा है फंडिंग

BJP ने दिया अखिलेश को जवाब- राजनीतिक हताशा का परिणाम हैं ये आ

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2019, 9:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...