लाइव टीवी

राज्यपाल से मिलने पहुंचे NCP-कांग्रेस नेता, संजय राउत बोले- BJP के लिए शिवसेना की बात मानने में भलाई

News18Hindi
Updated: November 5, 2019, 6:49 PM IST
राज्यपाल से मिलने पहुंचे NCP-कांग्रेस नेता, संजय राउत बोले- BJP के लिए शिवसेना की बात मानने में भलाई
संजय राउत ने मंगलवार को कहा कि अगर भाजपा महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद ढाई-ढाई साल के लिये साझा करने के बारे में सोच रही है तो यह समझदारी वाली बात है. (फाइल फोटो)

शिवसेना (Shiv Sena) के खेमे से ख़बर आ रही है कि महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति (Politics) में अगले 48 घंटे बेहद अहम रहने वाले हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2019, 6:49 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार (Government) के गठन पर BJP और शिवसेना (Shiv Sena) के बीच जारी खींचतान चरम पर पहुंचती दिख रही है. शिवसेना के खेमे से ख़बर आ रही है कि महाराष्ट्र की राजनीति में अगले 48 घंटे बेहद अहम रहने वाले हैं. वहीं इसी बीच एनसीपी और कांग्रेस के नेता राज्यपाल से मुलाकात के लिए पहुंचे. बताया जा रहा है कि एनसीपी की तरफ से अजित पवार, नवाब मलिक, जयंत पाटील के अलावा कांग्रेस से बालासाहेब थोरात, अशोक चह्वाण और पृथ्वीराज चह्वाण शामिल रहे.

दूसरी तरफ शिवसेना सांसद संजय राउत ने मंगलवार को कहा कि अगर भाजपा महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री पद ढाई-ढाई साल के लिये साझा करने के बारे में सोच रही है तो यह समझदारी वाली बात है. भाजपा की प्रदेश कोर टीम की बैठक के बाद भगवा पार्टी के नेताओं की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए राउत ने यहां यह भी कहा कि राष्ट्रपति शासन लगाना महाराष्ट्र की जनता का अपमान होगा.



भाजपा से चाहिए लिखित आश्वासन
Loading...

उन्होंने एक बातचीत में कहा कि मुझे नहीं पता कि उन्होंने (भाजपा नेताओं ने) क्या कहा, लेकिन अगर उन्होंने मुख्यमंत्री का पद ढाई-ढाई साल के लिये साझा करने के बारे में कहा है तो मैं इसे उनकी समझदारी भरी बात कहूंगा. राउत ने कहा कि हम भाजपा से (मुख्यमंत्री पद साझा करने को लेकर) लिखित आश्वासन चाहते हैं क्योंकि हमारा पहले दिन से यही रुख रहा है.

सरकार गठन में देरी
बता दें कि 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के हाल ही में घोषित चुनाव नतीजों में कोई भी पार्टी 145 सीटों के बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाई, जिसके चलते सरकार गठन में देरी हो रही है. भाजपा को 105, शिवसेना को 56, राकांपा को 54 और कांग्रेस को 44 सीटों पर जीत हासिल हुई है. गठबंधन कर चुनाव लड़ी भाजपा और शिवसेना को कुल मिलाकर 161 सीटें मिली हैं.

ये भी पढ़ें:
महाराष्ट्र का महाभारत: सरकार गठन के मामले में अब गेंद शिवसेना के पाले में
बेमौसम बरसात से महाराष्ट्र के किसान बेहाल, कौन पोछेगा अन्नदाताओं के आंसू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 6:23 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...