महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार में खुश नहीं है कांग्रेस, मांगे कुछ और अहम मंत्रालय

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार में खुश नहीं है कांग्रेस. (फाइल फोटो)
महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार में खुश नहीं है कांग्रेस. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. सूत्रों के मुताबिक, सरकार में शामिल कांग्रेस (Congress) खुश नहीं है. कांग्रेस को लगता है कि उसे उद्धव सरकार में अहम मंत्रालय नहीं दिए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 28, 2019, 5:45 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सरकार में शामिल कांग्रेस (Congress) खुश नहीं है. इसका कारण यह है कि कांग्रेस को लगता है कि उसे अहम मंत्रालय नहीं दिए गए हैं. शिवसेना (Shiv Sena) नीत ‘महा विकास अघाड़ी’ सरकार में कांग्रेस भी शामिल है.

एनसीपी और शिवसेना के सामने रख दी है अपनी मांग
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बाला साहब थोराट (Balasaheb Thorat) ने शनिवार को कहा, ‘कांग्रेस के पास अभी जितने मंत्रालय हैं, उनके अलावा उसे कुछ और वजनदार मंत्रालय चाहिए.’ कांग्रेस ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और शिवसेना के सामने अपनी मांग रख दी है.

ये बड़े मंत्रालय चाहती है कांग्रेस
सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस कुछ बड़े मंत्रालय चाहती है. गृह निर्माण, इंड्रस्ट्री, ग्रामीण विकास और कृषि जैसे मंत्रालयों पर कांग्रेस की नजर है. इनमें से कम से कम दो मंत्रालय कांग्रेस हर हाल में अपने खाते में चाहती है.



महाराष्ट्र कांग्रेस ने आलाकमान से जता दी है अपनी नाराजगी
कांग्रेस के पास अभी जो विभाग हैं, उनमें से अधिकतर विभागों से जनता सीधे कनेक्ट नहीं होती है. इसको लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस ने दिल्ली आलाकमान को अपनी नाराजगी से अवगत करा दिया है. आलाकमान ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सुप्रीमो शरद पवार को भी इसकी जानकारी दे दी है.

उद्धव सरकार में भी मंत्री बन सकते हैं अजीत पवार
उधर, राकांपा नेता अजीत पवार ने शुक्रवार को कहा था कि पार्टी नेतृत्व महाराष्ट्र सरकार में उनके शामिल होने पर फैसला करेगा. पवार ने पुणे के बालेवाडी स्टेडियम में एक खेलकूद कार्यक्रम का उद्घाटन करने के बाद संवाददाताओं से कहा था कि राज्य में 30 दिसंबर को मंत्रिपरिषद विस्तार होगा. मीडिया की खबरों और राज्य के विभिन्न नेताओं के बयानों से संकेत मिला है कि बारामती के विधायक महाराष्ट्र विकास अघाड़ी सरकार में उपमुख्यमंत्री के पद की दौड़ में आगे हैं. 30 दिसंबर को उनके मंत्री पद की शपथ लेने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर पवार ने कहा, ‘मैंने इस मुद्दे पर अपना रूख स्पष्ट कर दिया है. मैं पार्टी नेतृत्व के निर्देश का पालन करूंगा.’


ये भी पढ़ें - 


बुराड़ी के Haunted हाउस को आखिरकार मिला किराएदार, कहा- हवन कर करूंगा प्रवेश

मेरठ जोन के ADG की सफाई- Viral Video आगजनी, तोड़फोड़ और फायरिंग के समय का
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज