लाइव टीवी
Elec-widget

कांग्रेस नेता माणिक राव बोले- अगला CM शिवसेना का होगा, NCP ने पद नहीं मांगा

भाषा
Updated: November 22, 2019, 3:13 PM IST
कांग्रेस नेता माणिक राव बोले- अगला CM शिवसेना का होगा, NCP ने पद नहीं मांगा
कांग्रेस नेता माणिक राव ने कहा कि महाराष्ट्र में शिवसेना का ही सीएम होगा. (फाइल फोटो)

विधायक दल के नेता के चयन के लिए होने वाली बैठक में कांग्रेस Congress) महासचिवों मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) और के सी वेणुगोपाल (KC Venugopal) के भी शामिल होने की उम्मीद है.

  • Share this:
मुंबई : कांग्रेस (Congress) नेता माणिकराव ठाकरे (Manikrao Thackeray) ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र (Maharashtra) का अगला मुख्यमंत्री (Chief Minister) शिवसेना (Shiv Sena) का होगा. शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा (NCP) ने सरकार गठन पर राज्य स्तरीय बैठकों में इस पद की मांग नहीं की है.

सूत्रों के अनुसार, 'मुख्यमंत्री पद पांच साल के लिए शिवसेना को दिया जा सकता है. ठाकरे ने कहा कि शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा के नेता कुछ लंबित मामलों को स्पष्ट करने के लिए शुक्रवार के बाद साथ में बैठेंगे और सरकार गठन का दावा करने के लिए राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने के समय को लेकर फैसला लेंगे.

तीनों दलों में बन गई है सहमति
उन्होंने कहा, 'मुख्यमंत्री शिवसेना से होगा, राकांपा ने राज्य स्तरीय बैठकों में मुख्यमंत्री के पद की मांग नहीं की है. उन्होंने यहां कांग्रेस और राकांपा की चुनाव पूर्व के अपने छोटे सहयोगियों के साथ संयुक्त बैठक से पहले यहां यह बयान दिया'.

पांच साल के लिए होगा शिवसेना का CM
यह पूछे जाने पर कि क्या मुख्यमंत्री पद शिवसेना के पास पांच साल के लिए रहेगा, कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, 'ऐसा हो सकता है'. मुझे नहीं लगता कि (शिवसेना के अलावा) कोई और इस (पांच साल के कार्यकाल) पर जोर देगा. इस बीच, ठाकरे ने कहा कि शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस अपनी आंतरिक बैठक कर रही हैं और वे इस बारे में बाद में फैसला करेंगी कि उन्हें संयुक्त बैठक कब करनी है. कांग्रेस आज बाद में अपने विधायक दल के नेता का भी चयन करेगी.

विधायक दल की बैठक में कांग्रेस महासचिव हो सकते हैं शामिल
Loading...

विधायक दल के नेता के चयन के लिए होने वाली बैठक में कांग्रेस महासचिवों मल्लिकार्जुन खड़गे और के सी वेणुगोपाल के भी शामिल होने की उम्मीद है. भाजपा और शिवसेना ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ा था. इसमें भाजपा को 105 सीटें और शिवसेना को 56 सीटें मिली थीं, लेकिन बाद में मुख्यमंत्री पद पर साझेदारी के मुद्दे पर दोनों दल अलग हो गए थे. अब सरकार गठन को लेकर शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के बीच बातचीत चल रही है. महाराष्ट्र में 12 नवंबर से राष्ट्रपति शासन लगा हुआ है.

 

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र: क्या शिवसेना के लिए खुल गया मुख्यमंत्री पद का रास्ता?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 2:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com