लाइव टीवी

पूर्व सीएम ने किया दावा- अब बिहार और दिल्ली भी हारेगी बीजेपी
Mumbai News in Hindi

भाषा
Updated: December 24, 2019, 9:43 PM IST
पूर्व सीएम ने किया दावा- अब बिहार और दिल्ली भी हारेगी बीजेपी
महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार का दावा किया है. (Demo Pic)

झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election 2019) में बीजेपी को मिली हार के बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता (Congress Leader) ने दावा किया है कि अगले साल होने वाले बिहार (Bihar) और दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में भी बीजेपी (BJP) को हार मिलेगी.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण (Prithviraj Chavan) ने दावा किया किया है कि बीजेपी अगले साल होने वाले बिहार (Bihar) और दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) भी हारेगी. उन्होंने यह भी कहा कि भगवा पार्टी का अवसान (पतन) गुजरात चुनाव से ही शुरू हो गया था. झारखंड विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अमित शाह नीत पार्टी ने वहां विधानसभा की कुल 81 सीटों में 65 से अधिक सीटें जीतने का दावा किया था लेकिन आधी सीटें भी नहीं जीत सकी.

गुजरात से ही शुरू हो गया था बीजेपी का पतन
चव्हाण ने एक बयान में कहा, "राज्यों के (विधानसभा) चुनावों में बीजेपी का अवसान गुजरात चुनाव के साथ ही शुरू हो गया था. यह बिहार और दिल्ली विधानसभा चुनाव भी हारेगी." उन्होंने कहा कि कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने उतने जोरशोर से प्रचार नहीं किया, जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड चुनावों में किया.

विधानसभा चुनाव में बीजेपी को वोट नहीं दे रहे लोग



उन्होंने इस बात का जिक्र किया कि अब तक बीजेपी तीन राज्य हार चुकी है. यह दिखाता है कि लोग विधानसभा चुनावों में बीजेपी को वोट नहीं दे रहे हैं. चव्हाण ने दावा किया कि पिछले पांच बरसों में झारखंड में गरीबी बढ़ी है. उन्होंने कहा कि झारखंड में 46 प्रतिशत आबादी गरीबी रेखा से नीचे है. औद्योगिक एवं सेवा क्षेत्र के प्रभावित होने से झारखंड में बेरोजगारी चरम पर है.’’



उन्होंने कहा कि मोदी ने दिल्ली में हाल ही में अपनी रैली में अर्थव्यवस्था, बेरोजगारी और कृषि संकट के मुद्दे पर नहीं बोला. कांग्रेस नेता ने कहा, "देश के लोग केंद्र सरकार के रवैये को देख रहे हैं." उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस अर्थव्यवस्था, कृषि संकट और बेरोजगारी के मुद्दे पर बीजेपी से लोहा लेगी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 24, 2019, 9:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading