लाइव टीवी
Elec-widget

महाराष्‍ट्र का सत्ता संग्राम: SC में सुनवाई के बाद बोले कांग्रेस नेता- मिलेगा करारा जवाब

News18Hindi
Updated: November 25, 2019, 1:09 PM IST
महाराष्‍ट्र का सत्ता संग्राम: SC में सुनवाई के बाद बोले कांग्रेस नेता- मिलेगा करारा जवाब
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने तीखी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की है. (फाइल फोटो)

सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) के फैसला सुरक्षित रखने के बाद कांग्रेस (Congress) के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने BJP पर हमला बोला है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2019, 1:09 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली : महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर चल रहे संकट पर सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) ने फैसला सुरक्षित रख लिया है. कोर्ट मंगलवार सुबह 10:30 बजे इस पर फैसला सुनाएगा. इसके साथ ही बयानबाजी का दौर भी शुरू हो गया है.

सोमवार को सुप्रीम कोर्ट के फैसला सुरक्षित रखने के बाद कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, 'हमें विश्वास है कि लोकतंत्र के साथ हमारी जीत होगी.' कांग्रेस-शिवसेना और एनसीपी गठबंधन को विश्वास है महाराष्ट्र में जनमत की जीत होगी. कांग्रेस नेता सुरजेवाला ने कहा कि जिन ताकतों ने प्रजातंत्र को रौंदा है, उनको फ्लोर टेस्ट में करार जवाब मिलेगा.

165 विधायकों का दावा
एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने दावा किया कि उनके पास 165 विधायकों का समर्थन है. उन्होंने कहा कि अजित पवार को छोड़ कर सभी 53 विधायक एनसीपी के साथ खड़े हैं. ऐसे में महाराष्ट्र में एनसीपी सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि अजित पवार ने भारतीय जनता पार्टी के साथ जाकर गलती की है.

लोकसभा में दिखा असर
महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान का असर सोमवार को संसद के शीतकालीन सत्र पर भी देखने को मिला. इस दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी काफी ज्‍यादा हमलावर दिखे. इसके अलावा अन्‍य विपक्षी दल भी महाराष्‍ट्र में चल रहे राजनीतिक घटनाक्रम पर लामबंद हो गए. राज्‍यसभा और लोकसभा में इसका असर देखा गया.

Loading...

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र में बहुमत साबित न होने पर विधानसभा भंग करने की सिफारिश कर सकती है BJP : सूत्र

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 12:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com