लाइव टीवी

कांग्रेस नेतृत्व पर भड़के संजय निरुपम, बोले- सोनिया समर्थक कर रहे हैं राहुल गांधी के खिलाफ साजिश

News18Hindi
Updated: October 4, 2019, 12:27 PM IST
कांग्रेस नेतृत्व पर भड़के संजय निरुपम, बोले- सोनिया समर्थक कर रहे हैं राहुल गांधी के खिलाफ साजिश
पार्टी से नाराज चल रहे कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 (Maharashtra Assembly Election 2019) में अपनी पसंद के उम्मीदवारों को टिकट नहीं दिए जाने से नाराज संजय निरुपम (Sanjay Nirupam) ने कहा कि दिल्ली में बैठे लोगों में समझ की कमी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 12:27 PM IST
  • Share this:
मुंबई. पार्टी शीर्ष नेतृत्व से नाराज चल रहे महाराष्ट्र कांग्रेस (Maharashtra Congress) के वरिष्ठ नेता संजय निरुपम (Sanjay Nirupam) ने शुक्रवार को मुंबई में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 (Maharashtra Assembly Election 2019) में अपनी पसंद के उम्मीदवारों को टिकट नहीं दिए जाने से नाराज निरुपम ने कहा कि दिल्ली में बैठे लोगों में समझ की कमी है. उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी ने योग्य लोगों के साथ न्याय नहीं किया. खुद को कांग्रेस के चुनाव प्रचार से पहले ही अलग कर चुके निरुपम ने कहा कि कुछ सीटों को छोड़ दें तो कांग्रेस के उम्मीदवार अपनी जमानत भी नहीं बचा पाएंगे.

संजय निरुपम ने कहा कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ जुड़े लोग साजिश रच रहे हैं. राहुल गांधी से जुड़े लोगों को पार्टी में नजरअंदाज और अलग-थलग किया जा रहा है. ऐसे ही चलते रहा तो मैं लंबे समय तक कांग्रेस में नहीं रह पाऊंगा. उन्होंने आरोप लगाया कि पार्टी में अब फीडबैक सिस्टम खत्म हो रहा है.



संजय निरुपम ने गांधी परिवार के करीबी कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे पर भी निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि खड़गे ने हमारे उम्मीदवारों से बात तक नहीं की. इसके अलावा उन्होंने पार्टी शीर्ष नेतृत्व पर मुस्लिमों को दरकिनार करने का भी आरोप लगाया.
Loading...

हाल-फिलहाल कांग्रेस से कई नेताओं ने पार्टी छोड़ी
हाल के दिनों में महाराष्ट्र में कांग्रेस के कई नेताओं ने पार्टी छोड़ी है. पिछले महीने ही एक्ट्रेस से नेता बनीं उर्मिला मातोंडकर और उत्तर भारतीय चेहरे कृपाशंकर सिंह ने नाराजगी जताते हुए कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. इसके अलावा हाल-फिलहाल भी एनसीपी-कांग्रेस के कई नेता अपनी-अपनी पार्टी छोड़कर बीजेपी-शिवसेना का दामन थाम चुके हैं. अब जबकि विधानसभा चुनाव का ऐलान हो चुका है संजय निरूपम की नाराजगी महाराष्ट्र में कांग्रेस के लिए नई मुसीबत लेकर आ सकती है. संजय निरूपम राज्य में कांग्रेस के प्रमुख चेहरों में से हैं और चैनलों पर चलने वाले डिबेट में अक्सर पार्टी का पक्ष रखते दिखाई देते हैं.

मूलत: बिहार से ताल्लुक रखने वाले संजय निरूपम ने राजनीति की शुरुआत शिवसेना से की थी. उन्होंने पार्टी के मुखपत्र सामना में भी काम किया. वो अभी तक दो बार राज्यसभा सांसद रह चुके हैं. एक बार शिवसेना से और एक बार कांग्रेस से.

ये भी पढ़ें-

आदित्य ठाकरे की चुनावी डेब्यू पर कन्हैया कुमार का तंज, दिया बड़ा बयान

BMW कार के मालिक हैं आदित्य ठाकरे, चुनावी हलफनामे में बताया कितनी है संपत्ति

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 12:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...